दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023: हिटमैन रोहित शर्मा बतौर कप्तान भारत के लिए हिट या फ्लॉप? जानिए

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 27, 2023, 4:32 PM IST

भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में कर रहे हैं. अब उनके पास लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा. रोहित की कप्तानी अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कैसी रही है आज हम आपको इस बारे में बताने वाले हैं.

Rohit Sharma
रोहित शर्मा

नई दिल्ली : इंडियन क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही है. अब तक टीम इंडिया ने 5 मैच खेले हैं और सभी मैच में उसने जीत हासिल की है. भारतीय टीम अब 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में अपना छठा मैच खेले वाली है. टीम इंडिया लगातार मैच जीतकर शानदार प्रदर्शन तो कर ही रही है लेकिन टीम की कप्तानी भी कमाल की हो रही है. टीम इंडिया काफी व्यवस्थित लग रही है और टीम के हर खिलाड़ी को अपना रोल पता है और मैच के दौरान वो अपनी भूमिका भी जिम्मेदारी से निभा रहा है.

रोहित कप्तान के तौर पर हैं हिट
भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा के खेल में भी निखार आया है. अब रोहित में बड़े मंच पर बेहतरीन कप्तानी करने के गुर भी साफ नजर आते हैं. रोहित शर्मा अब तक भारत के लिए 99 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी करते हुए वो 100 मैचों में भारत के लिए कप्तानी करने वाले 7वें कप्तान बन जाएंगे.

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने 99 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 73 मैचों में टीम को जीत दिलाई है. उनके साथ केवल 23 मैचों में हार लगी है. रोहित का बतौर कप्तान जीत परसेंटेज 73.73 का है. जो की अपने आप में ही सारी कहानी कहता है.

विश्व कप 2023 में मचा रहे हैं धमाल
रोहित शर्मा के ये आंकड़े चीख-चीख कर बताते हैं कि वो टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं. रोहित के नाम अभी आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी दर्ज नहीं है. अब वो आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब जीत अपने नाम आईसीसी ट्रॉफी भी करना चाहेंगे. रोहित ने इस विश्व कप के 5 मैचों में 1 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ 311 रन बना चुके हैं.

ये खबर भी पढ़ें :Sachin Tendulkar ने गेंद से गदर मचाने वाले इरफान पठान को अनोखे अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details