दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023: रविचंद्रन अश्विन ने विश्व कप टीम में चयन को लेकर बोली बड़ी बात, 'मैंने नहीं सोचा...'

By IANS

Published : Sep 30, 2023, 7:39 PM IST

रविचंद्रन अश्विन ने आईसीसी विश्व कप 2023 में अक्षर पटेल की जगह शामिल होने को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने इस मौके पर कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा के टीम मैनेजमेंट और कप्तान में मुझमें जो भरोसा जताया उससे मैं काफी खुश हूं, मैं अपना काम ठीक से करूंगा.

Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन

गुवाहाटी : भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्वीकार किया कि उन्होंने आगामी मेंस वनडे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल होने के बारे में नहीं सोचा था. अश्विन ने साथ ही कहा है कि जीवन आश्चर्य से भरा हो सकता है. दरअसल, 28 सितंबर को विश्व कप टीमों को अंतिम रूप देने का आखिरी दिन था. अश्विन ने घरेलू पिचों पर होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए भारत की अंतिम 15 सदस्यीय टीम में घायल बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की जगह है. अश्विन को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापीस हुई थी. इस सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था. अश्विन विराट कोहली के साथ टीम में केवल दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने 2011 विश्व कप विजेता अभियान में भी भाग लिया था.

मैंने नहीं सोचा था ऐसा होगा - अश्विन
अश्विन ने गुवाहाटी में बारिश के कारण इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में देरी होने से पहले प्रसारकों के साथ बातचीत में कहा, 'मैंने लगा कि तुम मज़ाक कर रहे थे. जीवन आश्चर्य से भरा है. ईमानदारी से कहूं तो नहीं सोचा था कि मैं यहां रहूंगा. परिस्थितियों ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि मैं आज यहां हूं, टीम प्रबंधन ने भरोसा दिखाया है'.

रविचंद्रन अश्विन

अश्विन ने आगे कहा कि, 'आप बस गेंद को दोनों तरफ घुमा सकते हैं और मुझे लगता है कि मैं यह कर सकता हूं. इन टूर्नामेंटों में दबाव से निपटना सर्वोपरि है और यह तय करेगा कि टूर्नामेंट कैसा होगा. एक अच्छी जगह पर रहना, इस टूर्नामेंट का आनंद लेना मुझे अच्छी स्थिति में रखेगा. यह भारत के लिए मेरा आखिरी विश्व कप हो सकता है, इसलिए टूर्नामेंट का आनंद लेना अत्यंत महत्वपूर्ण है.

अश्विन अब भारत की 2023 विश्व कप टीम में एकमात्र विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर हैं, और उन्होंने 115 एकदिवसीय मैच खेले हैं, और 2010 में प्रारूप में अपनी शुरुआत के बाद से 4.94 की इकॉनमी रेट से 155 विकेट लिए हैं. उन्होंने कहा कि उनका ध्यान पूरी तरह से टूर्नामेंट का आनंद लेने पर है. मेजबान भारत, 1983 और 2011 का चैंपियन, अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. यह पहली बार है जब भारत पूरी तरह से पुरुष वनडे विश्व कप की मेजबानी कर रहा है.

ये भी पढ़ें :World Cup 2023 से पहले जानिए टीम इंडिया की क्या है ताकत और कमजोरी, किन खिलाड़ियों का धमाल मचाना है जरूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details