दिल्ली

delhi

Cricket World Cup 2023: वार्म अप मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंची टीम इंडिया, जानिए कब और कहां होगा मैच

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 1, 2023, 10:51 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 का अपना दूसरा वार्म अप मैच खेलने के लिए भारतीय टीम तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी है. इंडिया का पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के साथ गुवाहाटी मे था जो बारिश की भेंट चढ़ गया था. अब इंडिया को अपना दूसरा वार्म अप मैच नीदरलैंड के साथ 3 अक्टूबर को खेलना है. इस मैच पर भी बारिश ग्रहण लगा सकती है.

Indian Cricket Team
इंडियन क्रिकेट टीम

हैदराबाद : भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2023 के अपने दूसरे वार्म अप मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी है. आज भारतीय खिलाड़ियों का त्रिवेन्द्रम हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया. भारतीय खिलाड़ियों के एयरपोर्ट पर आने से पहले वहां फैंस की भीड़ भारी संख्या में अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को देखने के लिए पहुंच गई. विश्व कप 2023 में फैंस टीम इंडिया के ट्रॉफी उठाने की कामना कर रहे हैं. भारतीय टीम के साथ विराट कोहली तिरुवनंतपुरम नहीं पहुंचे हैं. विराट के अलावा कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, शुबमन गिल, कुलदीप यादव, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या समेत बाकी सभी खिलाड़ी तिरुवनंतपुरम पहुंच चुके हैं.

दरअसल टीम इंडिया को नीदरलैंड के साथ अपना दूसरा अभ्यास मैच 3 अक्टूबर को खेलना है. ये मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर दोपहर 2 बजे से खेला जाने वाला है. इस मैच में विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के पास फॉर्म में आने का मौका होगा. भारतीय टीम का पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के साथ गुवाहाटी में था जो बारिश के चलते धुल गया था. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले पहले वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के पास नीदरलैंड के खिलाफ अपना फॉर्म जांचने का आखिरी मौका होगा.

पिच और मौसम का हाल
ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां पर गेंदबाज और बल्लेबाजो दोनों ही शानदार प्रदर्शन करते हैं. गेंदबाज जहां नई गेंद के साथ स्विंग हासिल करते हुए विकेट प्राप्त करते हैं तो वहीं, बल्लेबाज भी धमाकेदार चौके-छ्क्कों के साथ रन बनाते हुए नजर आते हैं. इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को भी बीच के ओवर्स में मदद मिलती है. इस पिच का औसत स्कोर 247 रन है. इस मैच में मौसम भी अहम रोल निभा सकता है. मौसम विभाग की मानें तो मैच के दिन 90% बारिश होने का चांस हैं.

ये खबर भी पढ़ें :Asian Games: चीनी अधिकारियों की साजिश को ज्योति ने दी मात, 100 मीटर दौड़ में सिल्वर किया अपने नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details