दिल्ली

delhi

ODI World Cup 2023: इंग्लैंड की टीम पहुंची गुवाहाटी, टीम इंडिया से कल होगी जोरदार टक्कर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 29, 2023, 11:22 AM IST

इंग्लैंड क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 के लिए भारत आ चुकी है. इंग्लैंड की टीम इस विश्व कप में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतर रही है. अब उससे 2019 की तरह फैंस को 2023 विश्व कप जीतने की उम्मीद भी होगी. इंग्लैंड की टीम में खतरनाक खिलाड़ियों की भरमार है. ये टीम किसी टीम को कड़ी टक्कर देने की चुनौती रखती है.

England cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

नई दिल्ली : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए इंग्लैंड़ की टीम भारत आ चुकी है. टीम अपने पहले अभ्यास मैच के लिए गुवाहाटी पहुंच गई है, जहां भारत के साथ 30 सितंबर को उसे अभ्यास मैच खेलना है. इंग्लैंड की टीम को अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ करनी है. इंग्लैंड वनडे विश्व कप 2023 में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतर रही है. उसे 2019 विश्व कप की उपवेजिता न्यूजीलैंड के साथ पहले मैच में नरेंद्र मोदी स्डेयिम में दो-दो हाथ करना है.

कब और कहां होंगे इंग्लैंड के अभ्यास मैच
उससे पहले इंग्लैंड की टीम को मेजबान भारत के साथ 30 सिंतबर को बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में पहला अभ्यास मैच खेलना है. इंग्लैंड की टीम को अपना दूसरा अभ्यास मैच 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ इसी मैदान पर खेलना है. इंग्लैंड की टीम से फैंस को भारत में होने वाले विश्व कप को जीतने की उम्मीदें हैं. इंग्लैंड ने 2019 में न्यूजीलैंड को मात देकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था.

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें
इंग्लैंड टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के हाथों में दी गई है. इस टीम में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी मौजूद हैं. इसके अलावा टीम में बेन स्टोक्स, सैम कुरेन और लियाम लिविंगस्टोन जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स भी शामिल हैं. टीम की तेज गेंदबाजी की कमान मार्क वुड, क्रिस वोक्स और डेविड विली के हाथों में होगी. तो वहीं, आदिल राशिद और मोइन अली स्पिन गेंदबाजी से भारतीय पिचों पर धमाल मचाएंगे.

विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम का स्क्वाड : जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.

ये खबर भी पढ़ें :World Cup 2023: श्रीलंका बिगाड़ सकती है बड़ी टीमों का खेल, जानिए टीम से जुड़ी अहम जानकारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details