दिल्ली

delhi

World Cup 2023: इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, रीस टॉपले चोट के चलते हुए बाहर

By IANS

Published : Oct 22, 2023, 8:31 PM IST

आईसीसी विश्व कप 2023 का 20वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड को शर्मनाक हार मिली और उसके सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज रीस टॉपले भी चोटिल हो गए. अब वो विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं.

Reece Topley
रीस टॉपले

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2023 में गत चैंपियन इंग्लैंड ने उम्मीदों के मुताबिक अभी तक प्रदर्शन नहीं किया है. इंग्लैंड ने अब तक इस टूर्नामेंट में 4 मैच खेल हैं जिसमें से उसे 3 मैचों में हार मिली है जबकि टीम सिर्फ 1 मैच जीत पाई है. इंग्लैंड की टीम इस समय 2 प्वाइंट्स के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है और अब उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बहुत कम हैं. ऐसे में इंग्लैंड को एक और बड़ा झटका लग गया है. टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज अब चोट के चलते विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रील टॉपले चोट के चलते विश्व कप 2023 से फिलहाल के लिए बाहर हो गए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले को शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से गत चैंपियन की हार के दौरान उनकी बाईं उंगली में फ्रैक्चर के बाद आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 में इंग्लैंड के शेष अभियान से बाहर कर दिया गया है.

रीस टॉपले को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में अपने चौथे ओवर में एक गेंद शेष रहते ही तुरंत मैदान से बाहर चले गए. जब रासी वैन डेर डुसेन का मैदान पर एक जबरदस्त ड्राइव उनकी तर्जनी को छूता हुआ सीमा रेखा पर चला गया. वह बाद में लौटे और दक्षिण अफ्रीका की पारी की दूसरी गेंद पर क्विंटन डी कॉक को आउट करने के बाद एडेन मार्करम और डेविड मिलर को वापस भेज दिया. जो 8.5 ओवर में 3-88 के साथ समाप्त हुआ, क्योंकि प्रोटियाज ने 50 ओवर में 399-7 का जबरदस्त स्कोर बनाया. टॉपले बल्लेबाजी के लिए नहीं आए क्योंकि इंग्लैंड 170 रन पर ढेर हो गया और 229 रन की भारी हार का सामना करना पड़ा, जो इस प्रारूप में रनों के हिसाब से उनकी सबसे बड़ी हार थी.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान में कहा गया कि 'मैच खत्म होने के बाद शनिवार को मुंबई में स्कैन से चोट की पूरी गंभीरता का पता चला. अगले 24 घंटों में टॉपले यूके लौट आएंगे. वह अपने पुनर्वास के संबंध में इंग्लैंड और सरे मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे. एक प्रतिस्थापन की घोषणा उचित समय पर की जाएगी'.

वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी20 विश्व कप से ठीक एक दिन पहले प्रशिक्षण के दौरान बाउंड्री कुशन पर गिर गए थे और टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के अभियान से बाहर हो गए थे, जिसका समापन खिताब जीतने में हुआ. इस साल की शुरुआत में, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने शुरुआती मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय टॉपले का कंधा खिसक गया था. वो लगातार चोट का सामना करते हुए आ रहे हैं.

ये खबर भी पढे़ं:World Cup 2023 IND vs NZ: शुभमन गिल ने धर्मशाला में रचा इतिहास, दुनिया के सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बने पहले बल्लेबाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details