दिल्ली

delhi

डेविड विली ने किया संन्यास का ऐलान, विश्व कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारुपों को कहेंगे अलविदा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 3:10 PM IST

World Cup 2023 में बेहद निराशाजन प्रदर्शन करने वाली गत चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर डेविड विली ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट ना खेलने का फैसला किया है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर डेविड विली ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. विली ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में इंग्लैंड टीम के निराशाजन प्रदर्शन के बाद ये फैसला लिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से संन्यास की जानकारी फैंस को दी है. वेली की उम्र अभी 33 साल है और उन्होंने इंग्लैंड़ के लिए क्रिकेट ना खेलने का ऐलान कर दिया है.

सोशल मीडिया पर विली ने दी संन्यास की जानकारी
डेविड विली ने अपने संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा, 'ये दिन आए ऐसा मैं कभी नहीं चाहता था. मेरा सपना बचपन से ही था कि मैं इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलूं. मैंने इस पर बहुत सोचा और सोच-समझने के बाद अफसोस के साथ फैसला लिया है कि मैं अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने जा रहा हूं. ये मेरे संन्यास लेने का एकदम उचित समय है. आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलूंगा'.

डेविड विली का शानदार प्रदर्शन
डेविड विली ने इस विश्व कप में 3 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 6 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले मैच में 1 और श्रीलंका के खिलाफ 2 विकेट लिए थे. इसके अलावा वो भारत के खिलाफ 3 विकेट अनपे नाम कर चुके हैं. वो अब तक इंग्लैंड के लिए खेलते हुए 70 वनडे में 94 विकेट और 43 टी20 मैचों में 51 विकेट अपने नाम की हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है.

इस विश्व कप 2023 में गत चैंपियन इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. इंग्लैडं की टीम विश्व कप 2023 के सबसे अंतिम पायदान पर है. इंग्लैंड ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 1 जीत नसीब हुई है जबिक 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड की टीम 5 हार के साथ 2 प्वाइंट्स लेकर अंक तालिका में 10वें स्थान पर बनी हुई है. उसके चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से भी बाहर होने की नौबत आ गई है.

ये खबर भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से विलियमसन हुए बाहर, लैथम करेंगे कप्तानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details