दिल्ली

delhi

इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले बाबर आजम ने कोलकाता में खेला गोल्फ

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 7, 2023, 10:51 PM IST

Cricket World Cup 2023: बाबर आजम ने शहर की अपनी पहली यात्रा पर इको पार्क का दौरा किया. उन्होंने मशहूर कोलकाता बिरयानी का भी स्वाद चखा. हालांकि पूरी टीम का ध्यान अगले मैच पर है. उन्होंने पिछले दो दिन होटल में जिम सत्र, स्वीमिंग और खेले जा रहे विश्व कप मैचों पर कड़ी नजर रखने में बिताए हैं.

babar azam
बाबर आजम

कोलकाता: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार देर रात यहां पहुंचने के बाद मैदान से कुछ दिनों की छुट्टी ले ली. हालांकि, वे अपने होटल के कमरों तक ही सीमित नहीं रहे.

कप्तान बाबर आजम ने रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब (आरसीजीसी) कोर्स में गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल और मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न के साथ गोल्फ का एक राउंड खेला. उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच गोल्फ कोर्स तक ले जाया गया. पाकिस्तानी कप्तान ने सोमवार को कोलकाता गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेलने की इच्छा जताई.

गोल्फ खेलते नजर आए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

बाबर आजम ने शहर के अपने पहले दौरे पर इको पार्क का दौरा किया. उन्होंने मशहूर कोलकाता बिरयानी का भी स्वाद चखा. हालांकि पूरी टीम का ध्यान मैच पर है. पिछले दो दिन होटल में जिम सत्र, स्वीमिंग और खेले जा रहे विश्व कप मैचों पर कड़ी नजर रखने में बिताए गए हैं.

कप्तान बाबर आजम को गोल्फ का शौक है और उन्होंने यहां गोल्फ खेलने की इच्छा जताई है. दोपहर में, पाकिस्तान टीम को ईएम बाईपास पर एक पॉश मॉल में खरीदारी के लिए जाना था. पाकिस्तान 11 नवंबर को ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड से भिड़ेगा, जिसका आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह पर भारी असर पड़ेगा.

बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत ने अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदें जगा दी हैं. पाकिस्तान हताश है क्योंकि अंतिम चार में उसकी उम्मीदें ख़त्म होने के कगार पर नज़र आ रही हैं.

इंग्लैंड की टीम मौजूदा विश्व कप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है. मौजूदा चैंपियन का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बेहद खराब रहा.

बाबर आजम

पाकिस्तान का लक्ष्य सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उनके खिलाफ बड़ी जीत हासिल करना है. पाकिस्तान के पास वापसी करने की एक मिसाल है. 1992 में इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ग्रुप लीग में खराब प्रदर्शन के बाद भी आखिरकार चैंपियन बन गया था.

चार साल पहले 2019 में अंक तालिका मौजूदा विश्व कप जैसी ही स्थिति में थी. 2019 में न्यूजीलैंड उपविजेता रहा. लेकिन ग्रुप स्टेज में कीवी टीम को 9 मैचों में 5 जीत, 3 हार और 1 रद्द मैच के साथ 11 अंक मिले. उनका रन रेट 0.175 रहा.

चार साल बाद 2023 में, ब्लैक कैप्स ने आठ अंकों के साथ अपने 8 मैचों में से 4 जीते और 4 हारे. उनका रन रेट 0.40 है.

दूसरी ओर, पाकिस्तान के भी 8 अंक हैं और उसने अब तक खेले 8 मैचों में से 4 जीते हैं और 4 हारे हैं. उनका नेट रन रेट 0.04 है. दूसरी ओर, अफगानिस्तान के भी फिलहाल 7 मैचों में 4 जीत के साथ आठ अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत उनके लिए अंतिम चार के दरवाजे खोल सकती है. उनका रन रेट माइनस 0.33 है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details