दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ग्लेन मैक्सवेल चोट के चलते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 1, 2023, 3:46 PM IST

ऑस्ट्रेलिया को शानिवार को इंग्लैंड के साथ आईसीसी विश्व कप 2023 के 36वें मैच में अहमदाबाद में दो-दो हाथ करना है. लेकिन इस अहम मैच से पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल चोटिल हो गए हैं.

3 Glenn Maxwell
ग्लेन मैक्सवेल

नई दिल्ली : आईसीसी विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 4 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिमय में होने वाले अहम मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है. टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए हैं. मैक्सवेल इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वनडे विश्व कप इतिहास के सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज का रिकॉर्ड भी हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ अपने नाम कर चुके हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर हुए मैक्सवेल
दरअसल मैक्सवेल गोल्फ खेल रहे थे. इस दौरान वो चोटिल हो गए जिसके चलते वो अब इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. ये मकुाबला शनिवार को खेला जाना है और ये मैच सेमीफाइनल में प्रवेश करने की दृष्टि से ऑस्ट्रेलिया के बेहद जरूरी है. ऐसे में मैक्सवेल का बाहर होने टीम के लिए खतरे की घंटी हो सकती है.

मैक्सवेल ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों की 6 पारियों में 196 रन बानाए हैं. इस दौरान उन्होंने 40 गेंदो में शतक लगाया था, जो वनडे विश्व कप इतिहास का सबसे तेज शतक है. इसके अलावा उन्होंने अपने अंतिम मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 41 रनों की शानदार पारी भी खेली थी.

मैक्सवेल के वनडे करियर की बात करें तो इस 34 साल के विस्फोटक ऑलराउंड ने 134 वनडे मैचों की 124 पारियों में 3691 रन बनाए हैं. उनके नाम 3 शतक और 23 अर्धशतक दर्ज हैं. वो गेंद के साथ 107 पारियों में 68 विकेट भी झटक चुके हैं. विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 मैच के बाद 4 जीत और 2 हार के साथ 8 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर 4 पर बनी हुई है.

ये खबर भी पढ़ें :डेविड विली ने किया संन्यास का ऐलान, विश्व कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारुपों को कहेंगे अलविदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details