दिल्ली

delhi

Women World Cup: अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

By

Published : Mar 2, 2022, 4:31 PM IST

आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के अभ्यास मैच में ऑलराउंडर आलिया रियाज 45 रन बनाकर फिर से नाबाद रहीं, जिससे पाकिस्तान ने बुधवार को लिंकन ग्रीन में बांग्लादेश को सात रनों से हरा दिया.

Pakistan women Cricket Team  Bangladesh Cricket Team  World Cup practice match  Sports News  Cricket News  महिला विश्व कप 2022  खेल समाचार  पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम  बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम  प्रैक्टिस मैच
Women World Cup 2022

लिंकन:महिला विश्व कप के अभ्यास मैच में बांग्लादेश, पाकिस्तान के 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में सात रन से पिछड़ गया. बिस्माह मरूफ की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम मेगा इवेंट से पहले अपने दोनों अभ्यास मैच जीतने वाली टीमों के रूप में इंग्लैंड और भारत की लिस्ट में शामिल हो गई.

बारिश बाधित मैच को डीएलएस पद्धति के अनुसार बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 42 ओवरों का किया गया था. फिर से शुरू होने के बाद पाकिस्तान ने शानदार शुरुआत की, क्योंकि नाहिदा खान ने सुरैया आजमीन की गेंद पर दो चौके लगाए. फरीहा ट्रिसना ने तब शीर्ष-तीन विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 38 रन हो गया। इससे पहले, बिस्माह मारूफ और जावेरिया खान ने टीम को संभालने काम किया. खान 44 रन तक पहुंच गईं और चार गेंद बाद कप्तान मारूफ आउट हो गईं, जिसके बाद, पाकिस्तान 199/7 पर पहुंच गया, आलिया रियाज 45 रन बनाकर फिर से नाबाद रही, उन्होंने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ आश्चर्यजनक वार्म-अप जीत में नाबाद 62 रन बनाए थे. फातिमा सना ने 33 गेंदों में 29 रन बनाकर दूसरा सबसे बड़ा योगदान दिया.

यह भी पढ़ें:जोकाविच और मारियन का टूटा नाता, कोच को कुछ यूं कहा शुक्रिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को पाकिस्तान ने तब पहला झटका दिया, जब सना ने शमीमा को 18 रन पर बोल्ड कर दिया. वहां से, बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हर तरह से दबाव डालने का काम किया, जिसके कारण नियमित अंतराल पर विकेट गिरते चले गए. फरगना होक सना के शिकारों में से एक थीं, क्योंकि वह 95 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हुईं और बांग्लादेश को लक्ष्य का पीछा करने में जबरदस्त मुकाबला किया.

अंत में, बांग्लादेश अपने डीएलएस विधि द्वारा लक्ष्य से आठ रन से पीछे रह गया. क्योंकि लता मंडल को नवाज ने 194 रन पर चार गेंद शेष रहते रन आउट कर दिया. सना पाकिस्तान के लिए नौ ओवर में 47 रन देकर चार विकेट लेने वाली शानदार गेंदबाज रहीं. जबकि नाशरा संधू ने 8.2 ओवर में 3/22 के आंकड़े के साथ दूसरे स्थान पर थीं. भारत और पाकिस्तान दोनों के अपने अभ्यास मैचों में नाबाद आने के साथ, दोनों टीमें 6 मार्च को माउंट माउंगानुई के बे ओवल में एक-दूसरे से भिड़ती नजर आएगी.

यह भी पढ़ें:ICC World Cup: कोहली भारत-पाक मैच से पहले महिला टीम के लिए करेंगे चीयर

संक्षिप्त स्कोर:

पाकिस्तान 42 ओवर में 199/7 (आलिया रियाज 45 नाबाद, जावेरिया खान 44, रितु मोनी 3/35, फरिहा ट्रिसना 3/40) बांग्लादेश 41.2 ओवर में 194 (फरगना होक 71, रुमाना अहमद 30, फातिमा सना 4/47, नशरा संधू 3/22).

ABOUT THE AUTHOR

...view details