दिल्ली

delhi

Women Cricket: ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में भारत को हराया

By

Published : Sep 18, 2021, 4:49 PM IST

स्टेला कैंपबेल और एलिसे पेरी की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत की महिला टीम को अभ्यास मुकाबले में 36 रनों से हराया.

Australia beat India  women cricket  Australia beat India in practice match  cricket News  Sports News  महिला क्रिकेट  ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में भारत को हराया
ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच में भारत को हराया

ब्रिस्बेन:स्टेला कैंपबेल (3/38) और एलिसे पेरी (2/38) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत को अभ्यास मुकाबले में 36 रनों से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रेचल हेन्स के 65 रनों की पारी के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 278 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में सात विकेट पर 242 रन ही बना सकी.

भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने सर्वाधिक 57 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से कैंपबेल और पेरी के अलावा सोफी मोलिनेउक्स को भी एक सफलता मिली. भारत की पारी में पूजा के अलावा दीप्ति शर्मा 49 रन बनाकर नाबाद रहीं. जबकि यसतिका भाटिया ने 41, शैफाली वर्मा ने 27, स्मृति मंधाना ने 14 और मिताली राज ने एक रन बनाए.

यह भी पढ़ें:स्टोक्स के एशेज सीरीज में खेलने की अधिक संभावना नहीं

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की पारी में हेन्स के अलावा मेग लेनिंग ने 59, बेथ मूनी ने 59, एश्ले गार्डनर ने 24, एनाबेल सदरलैंड ने 20, एलिसा हेली ने आठ और एलिसे ने एक रन बनाए. जबकि जॉर्जिया वारेहम 17 रन बनाकर नाबाद रहींय

यह भी पढ़ें:भारत और इंग्लैंड टेस्ट रद्द होने को लेकर मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है : शास्त्री

भारत की ओर से मुख्य रूप से पूनम यादव ने तीन विकेट और झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच 21 सितंबर को मकाय में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच होगा. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टेस्ट मैच और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details