दिल्ली

delhi

ऑस्ट्रेलिया दौरे के वेस्टइंडीज की टीम हुआ ऐलान, स्क्वाड से बाहर हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज

By IANS

Published : Jan 11, 2024, 2:05 PM IST

वेस्टइंडीज ने आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के अपनी वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज से वेस्टइंडीज ने टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को बाहर कर दिया है. उनके बाहर होने की वजह उनका खराब फॉर्म बताई जा गई है.

West Indies
वेस्टइंडीज

सेंट जॉन्स (एंटीगा): वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए सफेद गेंद वाली टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें बल्ले से खराब फॉर्म के कारण शिमरोन हेटमायर को वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया है. वनडे में 104.55 के स्ट्राइक-रेट के साथ 32.23 के औसत वाले शिमरोन हेटमायर इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टी20 में बुरी तरह फ्लॉप रहे. उन्होंने 2 मैचों में केवल 1 और 2 रन बनाए, जिसके बाद तीन वनडे में उनका 32, 0 और 12 का स्कोर रहा था.

वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे मैच 2, 4 और 6 फरवरी को मेलबर्न, सिडनी और कैनबरा में होंगे, इसके बाद 9, 11 और 13 फरवरी को होबार्ट, एडिलेड और पर्थ में टी20 मैच होंगे.शाई होप की कप्तानी वाली वनडे टीम में दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो अपना डेब्यू कर सकते हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवम हॉज के साथ चोट से उबर चुके ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स की भी वापसी हो रही है. लेगस्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर को भी वापस बुला लिया गया है. ब्रैंडन किंग और शेरफेन रदरफोर्ड वनडे चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि उन्हें टी20 श्रृंखला के लिए लौटने से पहले फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी गई थी.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

जेसन होल्डर और काइल मेयर्स, जिन्होंने टी20 फ्रेंचाइजी अनुबंध लेने के लिए टेस्ट दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था. उनको टी20 टीम में शामिल किया गया है, जिसका नेतृत्व रोवमैन पॉवेल करेंगे. वेस्टइंडीज ने दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे घरेलू श्रृंखला दोनों जीतकर फॉर्म में सुधार किया है. प्रमुख चयनकर्ता और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय डेसमंड हेन्स ने टीम से ऑस्ट्रेलिया में अपनी गति जारी रखने और जून में टी20 विश्व कप में घरेलू मैच के लिए तैयारी जारी रखने का आग्रह किया है.

हेन्स ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी वनडे टीम ऑस्ट्रेलिया में काफी प्रतिस्पर्धी होगी. हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने काफी प्रभावित किया है और कुछ वापसी करने वाले खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में हमें लगता है कि उनके टीम में जुड़ने से प्रभाव पड़ेगा. यह टी20 श्रृंखला और आगामी टी20 विश्व कप के लिए हमारी महत्वपूर्ण तैयारियों का हिस्सा है'.

वेस्टइंडीज का वनडे और टी20 स्क्वॉड

वनडे: शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक एथनाज, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाक, गुडाकेश मोती , केयोर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर.

टी-20: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप, जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस.

ये भी पढ़ें :अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, राशिद खान भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details