दिल्ली

delhi

Virat Kohli : अपना 500वां इटरनेशनल मैच खेलेंगे कोहली, कल होगी भारत और वेस्टइंडीज की टक्कर

By

Published : Jul 19, 2023, 7:19 PM IST

Virat Kohli 500th International Match : गुरवार 20 जुलाई को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाला मैच काफी रोमांचक हो सकता है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का कल दूसरा मुकाबला होगा. यह मैच स्टार बल्लेबाज कोहली के लिए काफी खास होगा.

Virat Kohli
विराट कोहली

नई दिल्ली : भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली गुरुवार 20 जुलाई को अपना 500वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. गुरवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला कोहली के लिए खास होने वाला है. इसके चलते कोहली के फैंस काफी एक्साइटेड हैं. सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली छठे और अंतरराष्ट्रीय शतकों शतकों में कोहली केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं. कोहली 500 मैचों की उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय होंगे.

कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कोहली की इस उपलब्धि की सराहना करते हुए उन्हें खेल का ब्रांड एंबेसडर करार दे दिया है. आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट कोहली का खेल के प्रति समर्पण बहुत स्पष्ट है और यह वास्तव में उन्हें परिभाषित करता है. जिस तरह से कोहली ने अपना जीवन एक संन्यासी की तरह जीया है. जहां बात सिर्फ क्रिकेट तक ही सीमित रही है यही कारण है कि वह आज इस मुकाम पर हैं और इस खूबसूरत खेल के ब्रांड एंबेसडर हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट और सामान्य तौर पर क्रिकेट के लिए जो किया है, उसके लिए हम सभी आभारी हैं.

प्रज्ञान ओझा ने भी विराट कोहली की सराहना की और इसे 'एक और उपलब्धि' वाला क्षण बताया है. उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही विशेष उपलब्धि है. बहुत कम लोग ही यह उपलब्धि हासिल कर पाते हैं. प्रज्ञा को उम्मीद है कि यह उनके लिए प्रेरणा का काम करेगा और वह देश के लिए अच्छी पारियां खेलते रहेंगे. इसके साथ ही कोहली अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखेंगे. वसीम जाफर ने कोहली की लंबी उम्र की सराहना की और कहा 'हर किसी को 500 मैच खेलने का मौका नहीं मिलता है और उनकी लंबी उम्र प्रशंसनीय है'. विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक लगाए हैं. यह उनके अनुशासन, समर्पण और दृढ़ संकल्प का प्रतीक है. उन्होंने 500 मैच खेले हैं और उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है. वह दुनिया भर के सभी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं'.

खेल की खबरें पढ़ें :

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details