दिल्ली

delhi

WTC Final : आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अगले मिशन में जुटे कोहली, कल से शुरू करेंगें कड़ा अभ्यास

By

Published : May 22, 2023, 5:53 PM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7-11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जायेगा. इस बड़े मैच में खेलने के लिए टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी मंगलवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे..

virat kohli
विराट कोहली

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को तड़के इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथी मोहम्मद सिराज भी उसी उड़ान से लंदन पहुंचेंगे. इंग्लैंड रवाना होने वाले पहले बैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के अलावा राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला सहयोगी स्टाफ भी शामिल है.

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून के बीच ओवल में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा, 'खिलाड़ी दो या तीन जत्थों में इंग्लैंड पहुंचेंगे. पहला जत्था कल सुबह चार बचकर 30 मिनट पर रवाना होगा. जिन खिलाड़ियों की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे. इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, केएस भरत और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं.

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा पहले ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. भारत के अधिकतर खिलाड़ी दो महीने तक आईपीएल में खेलने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए उतरेंगे जबकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल खिलाड़ियों में से केवल तीन खिलाड़ी ही इस टी20 लीग में खेल रहे थे. भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी में उपविजेता रहा था. वह पिछले 10 वर्षों में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा.

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ये भी पढ़ें - GT vs RCB : गुजरात ने तोड़ा बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना, विराट के नाम दर्ज हुआ ये शानदार रिकॉर्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details