दिल्ली

delhi

वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 2 खिलाड़ियों को मिलेगी टेस्ट कैप, कौन बनेगा पुजारा का विकल्प..!

By

Published : Jun 24, 2023, 1:01 PM IST

Updated : Jun 24, 2023, 1:23 PM IST

वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल में किसी एक को तीसरे नंबर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है और वह पुजारा का विकल्प भी बन सकते हैं....

Two players can get Test cap in the West Indies tour  Chance for Ruturaj Gaikwad and Yashasvi Jaiswal
कौन बनेगा पुजारा का विकल्प

नई दिल्ली :वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने वाली भारतीय क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ियों के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल को मौका मिला है. इसके साथ ही साथ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन भी टीम के साथ वेस्टइंडीज जा रहे हैं और माना जा रहा है कि दोनों टेस्ट मैचों में खेलने वाले खिलाड़ियों में इनमें से दो खिलाड़ियों को मौक जरूर मिलेगा.

कौन बनेगा पुजारा का विकल्प
भारत में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के टीम से बाहर होने के बाद इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका किसे दिया जाएगा. ऐसे में टीम में शामिल दो युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ पर नजर जा सकती है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके यशस्वी जयसवाल का पलड़ा भारी कहा जा रहा है. यशस्वी जयसवाल ने ओपनिंग के साथ-साथ तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी की है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट यशस्वी जयसवाल को ऋतुराज पर वरीयता दे सकता है.

वहीं अगर प्रथम श्रेणी के मैचों में रन बनाने का आंकड़ा देखा जाए तो उसमें यशस्वी जयसवाल के मुकाबले ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है. भलेही ऋतुराज का प्रदर्शन आईपीएल के मैचों में यशस्वी जायसवाल के मुकाबले छोड़ा कमजोर रहा हो. लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ व यशस्वी जयसवाल ने घरेलू पिचों पर अच्छा खेल दिखाया है.

ईशान किशन पर फोकस
कुछ ऐसा ही हाल ईशान किशन का भी है. ईशान किशन को टेस्ट टीम में केएस भरत के साथ रखा गया है. माना जा रहा है कि इस दौरे पर ईशान किशन को मैचों में उतारा जाएगा और उनको टेस्ट कैप पहनने का मौका दिया जाएगा. वह केएस भरत के मुकाबले बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.

इसे भी देखें..

आपको बता दें कि यशस्वी जयसवाल व ईशान किशन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने वाली टीम में भी खेलने के लिए चुना गया था, लेकिन वे दोनों अंतिम एकादश में स्थान नहीं बना पाए. ऐसे में उम्मीद है कि उनको वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में जगह मिल सकती है.

आपको बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 से 16 जुलाई तक डोमिनिका में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 20 से 24 जुलाई के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा.

Last Updated : Jun 24, 2023, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details