दिल्ली

delhi

Asian Games 2023: भारत की पुरूष और महिला क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी हुए बाहर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 17, 2023, 6:58 PM IST

एशियन गेम्स की शुरुआत से पहले ही भारत की पुरूष और महिला टीम को बड़ा झटका लगा है. एशियन गेम्स के शुरू होने में अब सिर्फ 6 दिन बचे हैं और टीम इंडिया के दो मुख्य खिलाड़ी बाहर हो गए हैं.

Asian Games 2023
रुतुराज गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर

नई दिल्ली:एशियन गेम्स के 19वें संस्करण का आयोजन 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन में होने वाला है. इस टूर्नामेंट से पहले ही भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बीसीसीआई ने एशियन गेम्म के लिए घोषित की गई अपनी टीम में दो बड़े बदलाव किए हैं. बीसीसीआई ने भारत की पुरूष और महिला टीम में 1-1 बदलाव किया है. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर की दी है.

भारत की दोनों टीमों हुए 2 बदलाव
भारतीय पुरूष टीम में तेज गेंदबाज शिवम मावी को शामिल किया गया था. अब वो चोट के चलते एशियन गेम्स से बाहर हो गए हैं. शिवम मावी को बैक इंजरी हो गई है जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर किया गया है. उनकी जगह पर आकाश दीप को टीम में जगह दी गई है. आकाशदीप आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खिलते हुए शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज अंजलि सरवानी भी एशियन गेम्स से बाहर हो गई हैं. उनकी जगह टीम में पूजा वस्त्राकर को शामिल किया गया है. अंजलि घुटने के चोट के चलते एशियन गेम्स से बाहर हुईं हैं जबकि पूजा वस्त्राकर को पहले से ही भारत की टीम के स्टैंडबॉय खिलाड़ियों में रखा गया था.

एशियन गेम्स में कब खेला जाएगा क्रिकेट
एशियन गेम्स में पुरूष क्रिकेट टीम के मैचों की शुरूआत 28 सितंबर से होगी और 7 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. इसके साथ ही एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट टीम के मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे और 26 सितंबर तक होंगे. इस टूर्नामेंट में महिलाओं की 8 और पुरूषों की 15 टीमें हिस्सा लेने वाली है. इस टूर्नामेंट में भारत की दोनों ही टीमों को स्वर्ण पदक का दावेदार माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें :Asia Cup Final में उतरते ही रोहित शर्मा के साथ जुड़ जाएगी बड़ी उपलब्धि, बल्ला चला तो बनेंगे कई कीर्तिमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details