दिल्ली

delhi

Team India For Asia Cup 2023 : ..इसीलिए संजू सैमसन को मिला बैकअप विकेटकीपर के रूप में मौका

By

Published : Aug 21, 2023, 3:04 PM IST

टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किए गए केएल राहुल पूरी तरह से फिट नहीं हैं, फिर भी टीम का हिस्सा बनाए गए हैं. इसीलिए बैकअप विकेट कीपर के रूप में संजू सैमसन को शामिल करके किया गया है.

Sanju Samson and KL Rahul
केएल राहुल vs संजू सैमसन

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा करने के बाद प्रेस कॉन्फेंस की और सवालों के जवाब भी दिए. इस दौरान टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किए गए केएल राहुल के बारे में हेल्थ अपडेट देते हुए कहा कि केएल राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. इसीलिए केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती 1-2 मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रह पाएंगे. इसीलिए बैकअप विकेट कीपर के रूप में संजू सैमसन को शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने बताया है कि केएल राहुल भारतीय टीम के साथ एशिया कप के लिए श्रीलंका का दौरा अभी नहीं करेंगे, क्योंकि उनके शरीर में अभी दर्द हो रहा है. जिसके कारण हो सकता है कि वह शुरुआत के 1-2 मैचों को मिस करें. वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं और वह टीम के साथ श्रीलंका का दौरा करेंगे.

एशिया कप के लिए सेलेक्ट खिलाड़ी
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा.

कप्तान रोहित शर्मा

बैकअप विकेटकीपर- संजू सैमसन.

एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए सभी खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 23 अगस्त से एनसीए में कैंप करेंगे. यहीं पर हेड कोच राहुल द्रविड़ और अन्य टीम के सपोर्ट स्टाफ सभी खिलाड़ियों के खेल को सुधारने के लिए विशेष निगरानी रखेंगे. इसके बाद यहीं से सभी खिलाड़ी अभ्यास करके एशिया कप खेलने के लिए श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएंगे.

इसे भी जरूर पढ़ें..

ABOUT THE AUTHOR

...view details