दिल्ली

delhi

Rahul Dravid ने अश्विन को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने को लेकर किया बड़ा इशारा, कही हैरान कर देने वाली बात

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 21, 2023, 8:02 PM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सारीज की शुरुआत 22 सितंबर से होने वाली है. उससे पहले गुरूवार की शाम राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और रविचंद्रन अश्विन के टीम में अचानक शामिल होने को लेकर बड़ी बात कह दी है. राहुल ने अश्विन की टीम में वापसी का समर्थन किया है.

Rahul Dravid
राहुल द्रविड़

नई दिल्ली : इंडियन क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के शूरू होने से पहले गुरूवार को प्रेस कॉन्फेंस की और टीम की आगे की योजनाओं को लेकर खुलकर बात की. राहुल ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में वर्ल्ड कप से ठीक पहले शामिल करने का समर्थन किया है. अश्विन वनडे क्रिकेट से लगभग 21 महीनों से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने कोई भी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है. उन्होंने 21 जनवरी 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच खेला था.

अश्विन को वर्ल्ड कप में लाने की तैयारी
रविचंद्रन अश्विन वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. उन्हें एशिया कप 2023 के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद उन्हें अचानक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में शामिल कर लिया गया. एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे. उनकी जगह पर टीम में ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हुए फाइनल मैच की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन को अचानक टीम में शामिल कर लिया गया है. तब से अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अश्विन को वर्ल्ड कप 2023 की टीम में अक्षर पटेल की जगह शामिल किया जा सकता है.

राहुल ने अश्विन को लेकर कही बड़ी बात
प्रेस कॉन्फेंस के दौरान राहुल द्रविड़ से अश्विन के टीम में वापसी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी का टीम में वापस आना हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है. अश्विन आपको टीम में अनुभव देते हैं और इसके साथ ही वो 8 नंबर पर बल्लेबाजी से भी योगदान देते हैं. अगर कभी भी कोई भी इंजरी होती है और टीम को किसी की जरूरत होती है तो ऐसे में अश्विन हमेशा हमारी प्लानिंग का हिस्सा होंगे. अश्विन ने 113 वनडे मैचों में 151 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने बल्ले से 1 अर्धशतक के साथ बल्ले से 707 रन बनाए हैं. उनके नाम वनडे में 40 और 7 छक्के भी दर्ज हैं.

इसके अलावा राहुल ने सूर्यकुमार यादव के समर्थन में भी बात की है. उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने के अजीत अगरकर के फैसले को भी सही ठहराया है. द्रविड़ ने कहा कि विराट, रोहित और हार्दिक आराम के बाद तरोताजा होकर टीम में वापसी करेंगे. भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है जहां की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला होता है. ऐसे में टीम इंडिया एक ऑफ स्पिनर को अपने दल में मिस कर रहे हैं तो उस कमी को अश्विन पूरी करते हुए नजर आ सकते हैं. उन्हें अक्षर पटेल की जगह टीम में मौका दिया जा सकता है.

ये खबर भी पढ़ें :IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मैच से पहले लगा तगड़ा झटका, घातक गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details