दिल्ली

delhi

IND vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-कोहली को आराम तो इस स्पिनर की हुई वापसी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 18, 2023, 10:05 PM IST

IND vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. चयनकर्ताओं ने पहले 2 वनडे मैचों के लिए चुनी टीम से रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली को आराम दिया है तो वहीं, तीसरे वनडे मैच से तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़ और प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ये तीनों खिलाड़ी पहले 2 वनडे मैच में टीम का हिस्सा हैं.

team india
टीम इंडिया

नई दिल्ली:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है. चयनकर्ताओं ने पहले दो मैचों के लिए अलग टीम का ऐलान किया है तो वहीं, तीसरे मैच के लिए अलग टीम का ऐलान किया है. 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में शुरू होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ये सीरीज अहम होने वाली हैं. टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप से पहले ये 3 मैच हैं. इनमें वो आखिरी बार सही कॉम्बिनेशन को जांचना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले दो मैचों के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या और सीनियर प्लेयर विराट कोहली को आराम दिया गया है. उनकी जगह रुतुराज गायकवाड़ और रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका मिला है. पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे तो वहीं, रविंद्र जडेजा उपकप्तान होंगे.

अश्विन और सुंदर को मिली जगह
इस टीम में एशिया कप से इतर कुछ बड़े बदलाव हुए हैं और उन बदलावों में से सबसे बड़ा बदलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह मिलना है. उन्हें एशिया कप 2023 से बाहर रखा गया था. वो वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की योजना से भी बाहर चल रहे थे लेकिन अचानक उन्हें भी टीम में मौका दिया गया है. उनके अलावा एशिया कप 2023 के फाइनल के लिए टीम में शामिल किए गए वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह दी गई है.

तिलक और कृष्णा को किया बाहर
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली की वापसी होगी. जबकि पहले दो मैचों में खेलने वाले तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम से बाहर कर दिया जाएगा. इसके साथ ही तीसरे मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल की भी वापसी होगी. उन्हें पहले दो वनडे मैचों की टीम में जगह नहीं दी गई है. लेकिन उनकी वापसी उनकी मैच फिनटेस रिपोर्ट के आधार पर होगी. उन्हें एशिया कप में चोट लगी थी और अब वो एनसीए में हैं.

भारतीय टीम का दल
पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद . शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल*, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ये भी पढे़ं :Asia Cup 2023 Match Fixing: भारत-श्रीलंका फाइनल पर लगे फिक्सिंग के आरोप, श्रीलंकाई एक्टिविस्ट ने लगाई जांच की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details