दिल्ली

delhi

Surya, Kuldeep, Washington Visit Mahakaleshwar : ऋषभ के जल्द ठीक होने के लिए महाकाल से प्रार्थना

By

Published : Jan 23, 2023, 11:17 AM IST

Updated : Jan 23, 2023, 3:59 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में जीतकर क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी. भारत ने रायपुर में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी थी. मैच से पहले भारतीय क्रिकेटर महाकाल के सामने नतमस्तक हुए.

सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदरने श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर माथा
सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर

उज्जैन: भारतीय क्रिकेट टीम मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंच गई है. भारत मंगलवार को तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेलेगा. भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे मुकाबले जीतकर सीरीज में बढ़त बनाए हुए है. न्यूजीलैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 से पीटने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप पर है. आखिरा वनडे के बाद दोनों टीमें तीन टी20 मैच खेलेंगी. पहला टी20 रांची में 27 जनवरी को खेला जाएगा.

ऋषभ के ठीक होने के लिए मनोकामना की
सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर में 24 जनवरी को खेला जाएगा. मुकाबले से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने उज्जैन (Ujjain) में बाबा महाकाल के दर्शन किये. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर ने श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग (Shri Mahakaleshwar Jyotirlinga) के दर्शन कर माथा टेका. भारतीय क्रिकेटर ने बाबा महाकाल से ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मनोकामना की. सूर्या ने कहा कि उनका भाई ऋषभ जल्द से ठीक होकर मैदान पर लौटे ये प्रार्थना उन्होंने की है.

ऋषभ का चल रहा है इलाज
दर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि, 'हम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही सीरीज जीत चुके हैं, अब इंदौर में होने वाले फाइनल मैच का इंतजार है.' उन्होंने कहा कि ऋषभ की कमी टीम को खल रही है. वो जल्द ठीक होकर मैदान पर लौटे इसलिए वो महाकाल के दरबार आएं. बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 30 दिसंबर 2022 को रुड़की के पास सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे. कुछ दिन उत्तराखंड के मैक्स अस्पताल में उनका इलाज हुआ था. बाद में उन्हें मुंबई में सर्जरी के लिए एचएम अस्पताल में दाखिल करवाया गया था. डॉ दिनशॉ पार्दीवाला ने उनकी घुटने की सफल सर्जरी की थी. बताया जा रहा है कि ऋषभ कम से कम सालभर क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :Danish Kaneria Slams Babar Azam : भारत में न्यूजीलैंड की हार के बाद दिग्गज क्रिकेटर कोस रहे पाकिस्तान टीम को

Last Updated : Jan 23, 2023, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details