दिल्ली

delhi

Icc world cup 2023 : शुभमन गिल 2023 विश्वकप में वही कर सकते हैं जो रोहित ने 2019 में किया : सुरेश रैना

By IANS

Published : Sep 21, 2023, 5:57 PM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने शुभमन मिल की तारीफ की है इस भारतीय बल्लेबाज से सुरेश शर्मा को काफी उम्मीदें है. सुरेश रैना ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि शुभमन गिल 2023 विश्व कप में बहुत बहुत अच्छा करेंगे.

suresh raina praised shubhman gill
सुरेश रैना और शभमन गिल

नई दिल्ली : 2023 के एकदिवसीय विश्वकप को अब कुछ ही दिन रह गए है. अगले महीने शुरू होने वाले विश्वकप से पहले भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेलेगी. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि विश्व कप 2023 खत्म होने के बाद लोग शुभमन गिल के बारे में और ज्यादा बाते करेंगे. 2018 के अंडर 19 विश्वकप में शुभमन गिल प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट चुने गए थे. अब शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम हैं. टीम इंडिया में पदार्पण के बाद वह बल्लेबाजी में रनों के अंबार लगा रहे हैं. खासतौर पर उन्होंने वनडे क्रिकेट में शानदार पारियां खेली है. लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद वह भारतीय टीम का हिस्सा है.

गिल की बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ही उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के साथ-साथ विश्वकप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. हाल ही में हुए एशिया कप में शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उन्होंने पांच मैचों में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए थे. एशिया कप दौरे से पहले वो वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप रहे थे. जिसकी वजह से वो ट्रॉल भी हुए, लेकिन एशिया कप में उन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया.

इस पर सुरेश रैना ने जियो सिनेमा पर कहा, "वह विश्व कप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होगा. मुझे पता है कि वह सुपरस्टार और अगला विराट कोहली बनना चाहता है. वह पहले से ही इस ट्रैक पर है और इस विश्व कप के बाद हम उसके बारे में अधिक बार बात करेंगे."

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में होने वाला वनडे मैच में यह पहली बार होगा जब गिल अपने घरेलू मैदान पर कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रैना को लगता है कि गिल वही कर सकते हैं जो कप्तान रोहित शर्मा ने 2019 में बल्ले से किया था, जहां वह प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.

रोहित ने लगाए थे पांच शतक
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2019 के विश्व कप में 5 शतक लगाकर रिकॉर्ड बनाया था. इससे पहले ये रिकॉर्ड कुमार संगाकार के नाम था, जिन्होंने 2015 के वनडे विश्व कप में 4 शतक जमाए थे. रोहित शर्मा ने 2019 के विश्व कप में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे. जो एक विश्व कप में सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details