दिल्ली

delhi

Stuart Broad : ऑस्ट्रेलिया टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्टुअर्ट ब्रॉड को किया सम्मानित

By

Published : Jul 30, 2023, 7:46 PM IST

Stuart Broad Gets Guard Of Honor : इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड अपने करियर से संन्यास ले रहे हैं. इसके चलते एशेज 2023 के 5वें टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया टीम ने स्टुअर्ट ब्रॉड को गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया है. इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने शानदार करियर के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड की सराहना भी की है.

Stuart Broad Gets Guard Of Honor from australia team
Stuart Broad Gets Guard Of Honor from australia team

नई दिल्ली : इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को रविवार को ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के चौथे दिन टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार बल्लेबाजी करने के लिए बाहर निकलते समय ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. 37 साल के ब्रॉड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद घोषणा की थी कि वह खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने 602 टेस्ट विकेट के साथ अपना करियर समाप्त किया और 600 से अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले सिर्फ दो तेज गेंदबाजों में से एक बन गए हैं. उनके साथ लंबे समय तक गेंदबाजी साथी रहे जेम्स एंडरसन भी यह कारनामा कर चुके हैं जो मैच के चौथे दिन ब्रॉड के साथ बल्लेबाजी करने आए थे.

जैसे ही ब्रॉड और एंडरसन अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड की पारी को 389/9 से आगे बढ़ाने के लिए बाहर निकले. उसी दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर और ओवल में दर्शकों की खचाखच भीड़ ने खड़े होकर तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया 'जिस समय ब्रॉड और एंडरसन एक साथ बाहर निकले वह और मेल जोन्स लगभग स्वस्थ हो गए! ब्रॉडी ने जिमी के चारों ओर अपना हाथ रखा और कहा, 'आइए एक साथ गार्ड ऑफ ऑनर से गुजरें, हम ज्यादातर चीजों से एक साथ गुजरे हैं'. लेकिन जिमी ने स्थिति को पूरी तरह से समझ लिया. यहां तक ​​कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने ब्रॉड के अंतिम मैच में तालियां भी बजायीं यह भावनात्मक क्षण था.

स्टुअर्ट ब्रॉड को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ब्रॉड मिशेल स्टार्क की पहली पांच गेंदों पर रन नहीं बना सके. लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मिडविकेट के ऊपर से छक्का मारने में सफल रहे. यह टेस्ट क्रिकेट में ब्रॉड की आखिरी गेंद साबित हुई. क्योंकि एंडरसन रविवार को 41 साल के हो गए हैं. आज एंडरसन का 41वां बर्थडे हैं. अगले ओवर में एंडरसन ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. एंडरसन के आउट होने का मतलब था कि इंग्लैंड 81.5 ओवर में 395 रन पर आउट हो गया. जिससे ऑस्ट्रेलिया को 384 रन का लक्ष्य मिला. ब्रॉड का लक्ष्य अपने अंतिम टेस्ट मैच में अधिक विकेट लेना और मेजबान टीम को मौजूदा एशेज श्रृंखला 2-2 से बराबर करने में मदद करना है.

खेल की खबरें पढ़ें :

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details