दिल्ली

delhi

Shreyas-Axar Health Update : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं अक्षर, श्रेयस 99 फीसदी फिट

By PTI

Published : Sep 18, 2023, 8:33 AM IST

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एशिया कप सुपर 4 मैच में चोटिल हुए अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोटिल हुए श्रेयस अय्यर 99 फीसदी फिट हो चुके हैं.

Shreyas iyer Axar Patel Health Update
श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल हेल्थ अपडेट

कोलंबो : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्ताह पहले दो वनडे से बाहर रह सकते हैं जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 99 फीसदी फिट हैं.

अक्षर को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर चरण के मैच में चोट लगी थी. वह एशिया कप से बाहर हो गए जिनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया. रोहित ने कहा, 'अक्षर को मामूली चोट है. लगता है कि एक सप्ताह या दस दिन में ठीक हो जायेगा. मुझे नहीं पता. हमें देखना होगा कि क्या प्रगति रहती है. कुछ लोग जल्दी ठीक हो जाते हैं. उम्मीद है कि उसके साथ भी ऐसा ही हो'. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच खेल सकेगा या नहीं. हमें इंतजार करना होगा'.

अय्यर को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर चार चरण के मैच में कमर में चोट लगी थी जिसके बाद वह एशिया कप नहीं खेल सके. हालांकि, उन्होंने पिछले कुछ दिन से नेट पर अभ्यास किया है. रोहित ने कहा, 'श्रेयस यह मैच नहीं खेल सका क्योंकि उसके लिये कुछ मानदंड तय किये गए हैं. उसने आज लगभग सभी पूरे कर लिये. वह 99 फीसदी फिट है. उसको लेकर चिंता नहीं है'.

सुंदर को अक्षर के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया. रोहित ने कहा कि अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन के बारे में भी सोचा जा सकता है. उन्होंने कहा, 'स्पिन हरफनमौला के रूप में अश्विन के नाम पर भी विचार किया जा सकता है. मैं फोन पर उससे संपर्क में हूं. अक्षर को आखिरी मौके पर चोट लगी है. वाशिंगटन उपलब्ध था तो आकर टीम से जुड़ गया. हर खिलाड़ी को उसकी भूमिका पता है'.

वैसे अगर टीम प्रबंधन अश्विन को लाना चाहता तो चेन्नई से कोलंबो आने में एक घंटे की फ्लाइट ही होती है.

ये खबरें भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details