दिल्ली

delhi

Danish-Afridi Controversy: पाकिस्तान के 2 क्रिकेटरों के बीच जुबानी जंग, मामला भारत का है

By

Published : May 9, 2022, 6:42 PM IST

पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेटरों के बीच इन दिनों जुबानी जंग जारी है. शाहिद आफरीदी और दानिश कनेरिया में हो रही इस बहस में अब भारत की भी एंट्री हो गई है.

Danish-Afridi Controversy  दानिश कनेरिया  Danish Kaneria  Shahid Afridi  शाहिद अफरीदी  Religious Sentiments  india not our enemy pakistan  भारत हमारा दुश्मन नहीं है  दानिश और शाहित विवाद  पाकिस्तानी क्रिकेटर  Pakistani Cricketer  Sports News
Danish-Afridi Controversy

हैदराबाद:पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया है. कनेरिया ने कहा, भारत उनका दुश्मन नहीं है. बल्कि, वे लोग उनके दुश्मन हैं, जो धर्म के आधार पर लोगों को भड़काते हैं. कनेरिया ने अफरीदी से कहा, अगर आप भारत को अपना दुश्मन मानते हैं तो कभी भारतीय मीडिया में जाकर कोई बयान न दें. दरअसल, अफरीदी ने कहा था कि दानिश कनेरिया दुश्मन देशों में जाकर उनके खिलाफ ऐसी बयानबाजी करते हैं, जो धार्मिक भावनाएं भड़काती हैं. इसके जवाब में कनेरिया ने यह बात कही है.

कनेरिया ने अफरीदी के बयान से जुड़ी एक खबर ट्वीट करते हुए लिखा, भारत हमारा दुश्मन नहीं है. हमारे दुश्मन वो हैं, जो धर्म के नाम पर लोगों की भावनाएं भड़काते हैं. अगर आप भारत को अपना दुश्मन मानते हैं तो कभी किसी भारतीय मीडिया चैनल में न जाएं. इसके बाद अपने ही ट्वीट पर कमेंट करते हुए दानिश कनेरिया ने लिखा कि जब उन्होंने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाई थी, तो धमकी दी गई थी कि उनका करियर खत्म कर दिया जाएगा.

अब मामला समझ लीजिए...

दानिश कनेरिया ने भारतीय मीडिया से बातचीत में कहा था कि शाहिद अफरीदी ने हिंदू होने के कारण उनके साथ गलत व्यवहार किया था. साथ ही उन पर इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव बनाया था. इसके जवाब में शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान मीडिया से बातचीत में कहा, वो खुद उस समय इस्लाम को पूरी तरह से समझने की कोशिश कर रहे थे. ये सब बातें कहने से पहले उनके जैसे इंसान को अपने चरित्र की ओर देखना चाहिए. उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग कर देश का नाम बदनाम किया. अब पैसे और लोकप्रियता की चाहत में मेरे ऊपर गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Pak vs SL: श्रीलंका दौरे पर पाकिस्तान नहीं खेलेगा वनडे सीरीज

इतना ही नहीं अफरीदी ने आगे कहा, कनेरिया उनके छोटे भाई की तरह थे और उनके साथ कई साल तक खेले हैं. 15-20 साल बाद कनेरिया उन पर ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं. सभी को उनके चरित्र के बारे में पता है. अगर उनको मेरे व्यवहार से समस्या थी तो उन्होंने उस समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से क्यों नहीं कहा. इसके बाद अफरीदी ने कहा था कि वो हमारे दुश्मन देशों को इंटरव्यू दे रहे हैं और धार्मिक भावनाएं भड़का सकते हैं.

बताते चलें, दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 261 विकेट हैं. रिटायरमेंट के बाद दानिश कनेरिया कई बार आरोप लगा चुके हैं कि हिन्दू होने की वजह से उनके साथ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में दुर्व्यवहार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details