दिल्ली

delhi

IND vs Pak : 'पाकिस्तान के खिलाफ सही गेमप्लान और सोच की जरूरत, हमारे बल्लेबाज अनुभवी'

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 2, 2023, 8:03 AM IST

Updated : Sep 2, 2023, 10:22 AM IST

Rohit Sharma on India vs Pakistan match : रोहित ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने थोड़ा स्विंग, स्पिन देखा यह बल्लेबाजों को चुनौती देगा. हमारे पास अनुभवी बल्लेबाजी लाइन-अप है और हम उसी आधार पर खेलेंगे. Asia Cup 2023 .

IND vs Pak
भारत बनाम पाकिस्तान

पल्लेकेले: टीम इंडिया की नजर एशिया कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने पर है. पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को टक्कर होगी. इससे पहले यहां श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच में मैच खेला गया, जहां गेंदबाजों को काफी मदद मिली. भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस कर रहे हैं. पाकिस्तान जो नेपाल को हरा चुकी है. हालांकि, यह मुकाबाला दोनों टीमों के लिए आसान नहीं होने वाला है क्योंकि दोनों टीमों में कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं.

Rohit Sharma on India vs Pakistan Match : टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों का सामना पाकिस्तान की खतरनाक गेंदबाजी से है. एक तरफ शाहीन अफरीदी-हारिस रऊफ हैं, तो दूसरी तरफ भारत के पास विराट कोहली-रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी बॉलिंग अटैक की लाइन-लेंथ बिगाड़ने का माद्दा रखते हैं. रोहित ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमने जिस तरह से श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच के दौरान पिच देखी,उसे देखते हुए सभी प्रकार के संयोजन करेंगे.हमने थोड़ा स्विंग, स्पिन देखा. यह हमेशा बल्लेबाजों को चुनौती देगा.हमारे पास बल्लेबाजी लाइन-अप में अनुभव है और हम उस आधार पर ही खेलेंगे."

एशिया कप 2023


Rohit Sharma ने कहा "आक्रामक होना महत्वपूर्ण है लेकिन साथ ही खिलाड़ियों को अपना नेचुरल गेम खेलने की अनुमति दी जाएगी,क्योंकि उनमें से कई काफी अनुभवी हैं और इस तरह की परिस्थितियों में खेले हैं.वे जानते हैं कि उन्हें हर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किस तरह का गेमप्लान और मानसिकता बनाए रखने और तैयारी करने की जरूरत है."पाकिस्तान के खिलाफ फैंस की नजर टीम इंडिया के प्लेइंग-11 पर भी होगी क्योंकि कुछ खिलाड़ी लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

Watch Highlights : भारत के इन खिलाड़यों ने दिखाया शानदार खेल, बारिश ने किया जीत का मजा किरकिरा

Asia Cup : एशिया कप में इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

World Cup 2023 टीम के खिलाड़ियों को करना होगा ये काम, जानिए BCCI का प्लान

Rohit Sharma ने कह कि प्लेइंग11 चुनना टीम मैनेजमेंट के लिए चुनौतीपूर्ण काम होगा और उन्होंने घरेलू मैदान पर होने वाले विश्व कप तक चोटों से बचने की प्रार्थना की. कप्तान ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि हमारे यहां मौजूद सभी 15 और 18 खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट और अगले दो महीनों में तरोताजा और फिट रहेंगे. लेकिन एशिया कप की बात करें तो चोट की कोई चिंता नहीं है और हमें उम्मीद है कि होनी भी नहीं चाहिए" बल्ले के साथ अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करते हुए, रोहित ने कहा कि उनका उद्देश्य टीम की पारी को लंबे समय तक आगे बढ़ाना और जोखिम लेने के मामले में संतुलन स्थापित करना होगा. 2019 विश्व कप रन-चार्ट में 648 रन और पांच शतक के साथ शीर्ष पर रहने के बाद से रोहित ने 29 मैचों में 1,179 रन बनाए हैं, जिसमें 101.02 की स्ट्राइक रेट से तीन शतक और छह अर्द्धशतक शामिल हैं. India vs Pakistan match

(आईएएनएस)

Last Updated :Sep 2, 2023, 10:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details