दिल्ली

delhi

ऋषभ पंत कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती, दिनशॉ पर्दीवाला करेंगे सर्जरी

By

Published : Jan 4, 2023, 5:00 PM IST

Updated : Jan 7, 2023, 1:45 PM IST

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इलाज के लिए देहरादून से मुंबई ले जाया गया है. पंत का 30 दिसंबर को रुड़की में एक्सीडेंट हो गया था और वो पांच दिन से मैक्स अस्पताल में दाखिल थे.

दिनशॉ पर्दीवाला करेंगे सर्जरी
ऋषभ पंत कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती

ऋषभ पंत कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल से मुंबई के एचएन अस्पताल (HN Hospital) में शिफ्ट कर दिए गए हैं. जहां पर उनका डॉक्टर दिनशॉ पर्दीवाला की देखरेख में उपचार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि यहां पर ऋषभ पंत की सर्जरी की जाएगी. आपको बता दें कि डॉक्टर दिनशॉ पर्दीवाली जाने-माने सर्जन हैं और उन्होंने बहुत सारे खिलाड़ियों की सफल सर्जरी की है.

बीसीसीआई की ओर से जारी की गयी विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गयी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मानद सचिव जय शाह की ओर जारी जानकारी में कहा गया है कि भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं. उनको एक एयर एंबुलेंस में मुंबई लाया जाया गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मानद सचिव जय शाह के अनुसार ऋषभ पंत को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया जाएगा और अस्पताल के सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पर्दीवाला की निगरानी में रहेंगे. यहां पर ऋषभ पंत के लिगामेंट टियर की सर्जरी और उससे संबंधित उपचार की प्रक्रियाएं होंगी और उनके ठीक होने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी.

इस भी पढ़ें- डॉ दिनशॉ पर्दीवाला कर सकते हैं ऋषभ पंत की सर्जरी, जानिए इस चर्चित चिकित्सक के बारे में

बोर्ड ऋषभ पंत की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और इस अवधि के दौरान उसे हर संभव सहायता प्रदान करेगा. आपको बता दें कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर को कार हादसे में घायल हो गए थे, जिसके बाद उनको देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Last Updated :Jan 7, 2023, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details