दिल्ली

delhi

टीम में 3 बाएं हाथ के बल्लेबाजों की पैरवी कर रहे रवि शास्त्री, गिना दिए इसके कई फायदे

By

Published : Aug 16, 2023, 3:30 PM IST

पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि भारतीय टीम को अपने बाएं हाथ के बल्लेबाजों पर ध्यान देना चाहिए और पहले सात बल्लेबाजों में 3 बाएं हाथ के बल्लेबाज रखने चाहिए....

Ravi Shastri advocating three left handed batsmen in the team
पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री

नई दिल्ली : भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया है कि भारत अपने लाइन-अप में विविधता लाने के लिए आगामी एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपने शीर्ष सात बल्लेबाजी स्थानों में तीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों को शामिल करने पर विचार करे. इससे टीम को कई लाभ होंगे.

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए ईशान किशन को विकेटकीपर के रूप में सुझाया, जो काफी समय से भारतीय वनडे टीम में शामिल हैं. इसके अलावा टीम प्रबंधन तिलक वर्मा या यशस्वी जयसवाल में से किसी एक युवा को शामिल करने पर भी विचार कर सकता है. इससे टीम को मजबूती मिलेगी.

रवि शास्त्री ने कहा-

"मुझे लगता है कि आपके द्वारा बताए गए शीर्ष चार के अलावा, तीन अन्य क्रम हैं जहां दो बाएं हाथ के खिलाड़ियों को आना होगा. अब यह वह जगह है जहां चयनकर्ताओं की भूमिका आती है क्योंकि वे देख रहे हैं. वे जानते हैं कि कौन सा लड़का फॉर्म में है...तिलक वर्मा आकर्षक हैं, उन्हें अंदर लाएँ. अगर आपको लगता है कि जायसवाल आकर्षक हैं तो उन्हें लाएँ.''

यशस्वी-ईशान किशन व तिलक वर्मा

शास्त्री ने आगे कहा-

"तो अगर आप पिछले छह से आठ महीनों से इशान किशन के साथ बने हुए हैं और वह विकेटकीपिंग करने जा रहा है, तो वह किसी भी स्थिति में आता है. लेकिन दो बाएं हाथ के खिलाड़ी लें. जड्डू सहित, शीर्ष सात में तीन बाएं हाथ के खिलाड़ी होने चाहिए. ईशान किशन पिछले 15 महीने से कीपिंग कर रहे हैं, तो कहीं और क्यों जाएं ..?"

शास्त्री ने तिलक वर्मा की सराहना करते हुए कहा कि भारत आगामी मेगा आयोजनों के लिए मध्य क्रम में एक स्थान के लिए इस युवा खिलाड़ी पर विचार कर सकता है. हालाँकि तिलक ने अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में भाग नहीं लिया है, लेकिन उनकी पहली टी20 श्रृंखला उल्लेखनीय थी और उन्होंने अपने सधे हुए शॉट चयन और प्रभावशाली संयम के लिए शास्त्री और अन्य लोगों से प्रशंसा प्राप्त की.

शास्त्री ने जोर देकर कहा-

"तिलक वर्मा से बहुत प्रभावित हूं और मुझे बाएं हाथ का खिलाड़ी चाहिए. अगर मैं बाएं हाथ के खिलाड़ी की तलाश में हूं, तो मैं वास्तव में उसी दिशा में देखूंगा..."

इसे भी पढ़ें...

---आईएएनएस के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details