दिल्ली

delhi

Ranji Trophy: अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल ने डेब्यू पर लगाया शतक

By

Published : Feb 17, 2022, 4:49 PM IST

अंडर-19 विश्व कप के कप्तान यश धुल ने रणजी में शानदार आगाज किया है, उन्होंने अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू मैच पर ही कमाल कर दिया है. धुल ने दिल्ली की रणजी टीम की ओर से अपना पहला फर्स्ट-क्लास मैच खेलते हुए शानदार शतक लगाया है. उन्होंने 133 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. धुल ने तमिलनाडु के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की और यह संकेत दिया कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य का सितारा तैयार हो रहा है. वह 113 रन बनाकर आउट हुए, वह सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा जैसे कई दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Ranji Trophy  U-19 World Cup winning captain Yash Dhul  Yash Dhul  रणजी ट्रॉफी  अंडर-19 विश्व कप विजेता  कप्तान यश धुल  यश धुल का डेब्यू  शतक  century  खेल समाचार  Sports News
Ranji Trophy

गुवाहाटी:दिल्ली के बल्लेबाज और भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी 2021/22 के पहले दिन अपने डेब्यू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक बनाया. तमिलनाडु के खिलाफ बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली के एलीट ग्रुप एच प्रतियोगिता में ढुल ने 150 गेंदों पर 113 रन बनाए, जिसमें 18 चौके शामिल थे.

तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर के पहले गेंदबाजी करने के बाद धुल ने दिल्ली के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की. लेकिन दिल्ली को दो शुरुआती झटके ध्रुव शौरी और हिम्मत सिंह के रूप में लगा. दोनों विकेट तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने हासिल किए.

यह भी पढ़ें:सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की थी योजना : बिश्नोई

इसके बाद, ढुल सीनियर स्तर पर अपनी पहली पारी में अच्छे टच लग रहे थे, जिसके बाद दिल्ली 7/2 पर होने के बाद अच्छी वापसी की, जिसमें तीसरे विकेट के लिए नीतीश राणा (25) के साथ 60 रन की साझेदारी हुई. चौथे विकेट के लिए जोंटी सिद्धू के साथ 119 रन की साझेदारी हुई. जब ढुल 97 रन पर थे, तो उन्हें तेज गेंदबाज एम मोहम्मद ने आउट किया, लेकिन गेंद नो-बॉल निकली, जिससे युवा खिलाड़ी को बड़ा जीवनदान मिला. इसके बाद उन्होंने अपने पहले डेब्यू मैच में शतक बनाना, जिससे सबने उनकी सराहना की. धुल ने मोहम्मद द्वारा 113 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट होने तक रन बनाना जारी रखा.

यह भी पढ़ें:IND VS WI: दीपक चाहर और वेंकटेश अय्यर पहले टी20 के दौरान हुए चोटिल

फरवरी का महीना धुल के लिए बहुत अच्छा रहा, जिन्होंने एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप फाइनल में भारत की कप्तानी करके टीम को खिताब दिलाया. टूर्नामेंट में उन्होंने चार पारियों में 76.33 की औसत से 229 रन बनाए. इसमें पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 82 और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 शामिल हैं.

बीच में, वह कोरोना संक्रमित होने के कारण आयरलैंड और युगांडा के खिलाफ मैच से चूक गए थे. विश्व कप जीत के बाद, ढुल को रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में शामिल किया गया. वहीं, आईपीएल मेगा नीलामी में उन्हें 50 लाख में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details