दिल्ली

delhi

रमीज राजा की बड़ी चेतावनी, किसी और देश में नहीं खेलेंगे एशिया कप

By

Published : Dec 3, 2022, 9:52 AM IST

Updated : Dec 3, 2022, 9:58 AM IST

रमीज राजा ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर एशिया कप पाकिस्तान से बाहर होगा तो वो उसमें भाग नहीं लेंगे.

Rameez Raja Said  if Asia Cup is shifted out of Pakistan Won't participate
Rameez Raja

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा (Rameez Raja) ने कहा कि अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) एशिया कप को स्थानांतरित करने का फैसला करती है तो पाकिस्तान एशिया कप नहीं खेलेगा. एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह (Jai Shah) ने कहा था कि भारत अगले साल एशिया कप एकदिवसीय टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा. जिसके बाद पीसीबी (PCB) ने भारत में होने वाले विश्व कप से हटने की धमकी दी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन रमीज ने कहा कि पाकिस्तान एशिया कप (Asia Cup) को देश से बाहर ले जाने को सिर्फ इसलिए स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि भारत यहां का दौरा नहीं करना चाहता है. उन्होंने कहा, 'अगर भारत पाकिस्तान नहीं आ सकता है, तो हमारे पास एशिया कप में नहीं खेलने का विकल्प है.' भारत ने आखिरी बार एशिया कप एकदिवसीय टूर्नामेंट के लिए साल 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था.

इसे भी पढ़ें- लाइव मैच में कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी, हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

रमीज ने इससे पहले धमकी दी थी कि अगर भारत किसी भी कारण से पाकिस्तान दौरे से बचना जारी रखता है तो पाकिस्तान अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि सभी बड़ी टीमें पाकिस्तान का दौरा कर रही हैं और उन्हें सुरक्षा दी जा रही. ऐसे में भारतीय टीम के पास पाकिस्तान दौरे पर नहीं आने का ठोस कारण नहीं है. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि भारत आएगा या नहीं आएगा, लेकिन हम नहीं चाहते कि टूर्नामेंट पाकिस्तान से बाहर हो. अगर ऐसा होता है, तो हम पूरी तरह से इस आयोजन से हटने पर विचार करेंगे.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :Dec 3, 2022, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details