दिल्ली

delhi

राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन पर किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की अटकलों को खारिज किया

By IANS

Published : Jan 10, 2024, 9:06 PM IST

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के खिलाफ चल रही अफवाहों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमने दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ कोई भी अनुशासनात्मक एक्शन नहीं लिया है. पढ़ें पूरी खबर.....

ईशान किशन
ईशान किशन

मोहाली : भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति की अटकलों को खारिज कर दिया. अनुशासनात्मक मुद्दों की उड़ती अफवाहों के विपरीत, द्रविड़ ने जोर देकर कहा कि चूक पूरी तरह से रणनीतिक थी और किसी भी व्यवहार संबंधी चिंताओं से रहित थी.

यह अफवाह तब उड़ी जब अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर दोनों का नाम नहीं था. द्रविड़ ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईशान किशन के साथ अफवाहों को स्पष्ट कर दिया. राहुल द्रविड से ईशान किशन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के बार में सवाल पूछा गया तो राहुल द्रविड़ ने कहा, 'नहीं, बिल्कुल नहीं ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. इशान ने ब्रेक के लिए अनुरोध किया, जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए. हमने इसका समर्थन किया, उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध नहीं कराया है, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने अभी तक खुद को उपलब्ध कराया है. जब वह उपलब्ध होंगे, तो वह घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखेंगे.

द्रविड़ ने खुलासा किया कि किशन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान मानसिक थकान के कारण ब्रेक का अनुरोध किया था. टीम प्रबंधन ने इस दलील का सम्मान किया और समर्थन किया.

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने अनुशासनात्मक चिंताओं की किसी भी धारणा को खारिज कर दिया और इसके बजाय टीम के भीतर प्रतिस्पर्धा का हवाला दिय़ा. अनुभवी बल्लेबाज, जो दक्षिण अफ्रीका में टी20 से भी बाहर रहे, को सीमित स्थानों के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें बाहर कर दिया गया. द्रविड़ ने मीडिया को आश्वासन दिया कि किसी भी खिलाड़ी से संबंधित अनुशासनात्मक मामलों के संबंध में चयनकर्ताओं के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है.

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'निश्चित रूप से, श्रेयस अय्यर के मामले में, उन्हें शामिल न करने का कोई अनुशासनात्मक कारण नहीं है. यह सिर्फ इतना है कि वह चूक गए. टीम में बहुत सारे बल्लेबाज थे. श्रेयस चूक गए, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में टी20 नहीं खेला , अगर आपने ध्यान दिया हो. वे बहुत सारे बल्लेबाज हैं और हर किसी को फिट करना आसान नहीं है. इसलिए, निश्चित रूप से, कोई अनुशासनात्मक कारण नहीं है. कम से कम मैंने चयनकर्ताओं के साथ ऐसी चीजों पर चर्चा नहीं की.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित और जायसवाल करेंगे ओपन

ABOUT THE AUTHOR

...view details