दिल्ली

delhi

ICC World Cup 2023 से पहले साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इस धाकड़ बल्लेबाज ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 5, 2023, 10:54 PM IST

भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेले जाने वाले वनडे विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के बाएं हाथ के धाकड़ विकेटकीपर ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Quinton de Kock announces Retirement from Odis
क्विंटन डी कॉक ने वनडे से संन्यास की घोषणा की

जोहान्सबर्ग : स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक वनडे विश्व कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

मंगलवार को साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया. इस दौरान क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी विश्व कप टीम की घोषणा में क्विंटन डी कॉक की संन्यास लेने की खबर की पुष्टि की और कहा, 'हम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए उनकी सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं'.

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक एनोच एनकेवे ने कहा, 'क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट के लिए वास्तव में एक अच्छे साथी रहे हैं. उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से कई रिकॉर्ड बनाए और टीम के कई सालों तक मुख्य बल्लेबाज रहे'.

डी कॉक ने 2013 में टीम में डेब्यू किया था और अब तक 140 मैच खेले हैं. 44.85 की औसत और 96.08 की स्ट्राइक रेट के साथ डी कॉक ने 5966 रन बनाए हैं. उनके नाम पर 17 शतक और 29 अर्द्धशतक हैं, जिसमें 178 का उच्च स्कोर है जो 2016 में सेंचुरियन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था.

एक विकेटकीपर के रूप में उनके नाम 183 कैच और 14 स्टंपिंग हैं. डी कॉक ने आठ वनडे मैचों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी भी की, जिनमें से उन्होंने चार जीते और तीन हारे.

दक्षिण अफ्रीका अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को दिल्ली में श्रीलंका के खिलाफ करेगा.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details