दिल्ली

delhi

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए कादिर, आसिफ और हैदर को पाकिस्तान टीम में जगह नहीं

By

Published : May 23, 2022, 8:43 PM IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ रावलपिंडी तीनों एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा. यह टूर्नामेंट विश्व कप लीग का हिस्सा है, जिसके मुकाबले आठ, 10 और 12 जून को खेले जायेंगे.

cricket  Pakistan  West Indies  ODI series  Qadir  Asif  Haider  पाकिस्तान  वेस्टइंडीज  एकदिवसीय सीरीज
qadir-asif-and-haider

इस्लामाबाद:पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए लेग स्पिनर उस्मान कादिर और आक्रामक बल्लेबाज आसिफ अली और हैदर अली को सोमवार को चुनी गई टीम से बाहर कर दिया.

मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा, उस्मान, आसिफ और हैदर खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए हमारी योजना में बने हुए हैं. इस साल हमें टी-20 विश्व कप सहित इस प्रारूप की कई श्रृंखलाओं में भाग लेना हैं.

वसीम ने कहा कि उप-कप्तान शादाब खान और मोहम्मद नवाज की चोट से वापसी के कारण उस्मान एकदिवसीय श्रृंखला की टीम में जगह बरकरार नहीं रख सके. वापसी करने वाले दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की पिछली घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेल सके थे.

यह भी पढ़ें:एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि

वेस्टइंडीज के खिलाफ रावलपिंडी तीनों एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करेगा. यह टूर्नामेंट विश्व कप लीग का हिस्सा है, जिसके मुकाबले आठ, 10 और 12 जून को खेले जायेंगे.

पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम एक जून से अभ्यास शिविर में शामिल होगी. इसमें हारिस रउफ, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान अपनी इंग्लिश काउंटी टीमों के साथ प्रतिबद्धता पूरी करने के बाद यहां पहुंचेंगे.

टीम दो साल से अधिक समय में पहली बार जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) के प्रतिबंध के बिना खेलेगी.

चयनकर्ताओं ने मोहम्मद रिजवान के विकल्प के रूप में नये विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद हारिस को टीम में शामिल किया है जिसमें अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां और इमाम-उल-हक के रूप में तीन सलामी बल्लेबाजों को बरकरार रखा है.

टीम इस प्रकार है: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हारिस रउफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद.

ABOUT THE AUTHOR

...view details