दिल्ली

delhi

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की डाउन होने लगी है रेटिंग, जानिए कतर में क्यों हैं एक्टिव

By

Published : Jan 7, 2023, 1:12 PM IST

Updated : Jan 7, 2023, 6:54 PM IST

पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो की रेटिंग में अब अचानक से धड़ाम हो गई है. इसके पीछे बहुत बड़ी वजह हो सकती है. इससे रोनाल्डो के फैंस काफी मायूस हो गए हैं. लेकिन, दूसरी तरफ कतर के फेमस YouTuber घनिम अल-मुफ्ताह के साथ रोनाल्डो की फोटो सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो YouTuber घनिम अल-मुफ्ताह से मिले
Cristiano Ronaldo meets YouTuber Ghanim Al-Muftah

नई दिल्ली:पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कतर के फेमस YouTuber घनिम अल-मुफ्ताह से की मुलाकात की है. जिसकी फोटो घनिम अल-मुफ्ताह ने अपने ट्वीटर पर से शेयर की है. इन तस्वीरों को उनके फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. लेकिन, फैंस को अभी थोड़ा सा कंफ्यूजन है कि रोनाल्डो क्या करने वाले हैं.

घनिम अल-मुफ्ताह (Youtuber Ghanim Al Muftah) का जन्म दोहा कतर में कॉडल रिग्रेशन सिंड्रोम के साथ हुआ था. यह एक ऐसी बीमारी है जो रीढ़ के निचले हिस्से के विकास को प्रभावित करती है. इस बीमारी ने इन्हें कतर में सबसे कम 15 साल की उम्र का उद्यमी बनने से नहीं रोका. उन्हें मॉर्गन फ्रीमैन के साथ फीफा विश्व कप 2022 के उद्घाटन समारोह में भी मंच पर जगह दी गई. अल-मुफ्ताह अब आखिरकार क्रिस्टियानो रोनाल्डो से मिल चुके हैं. उन्होंने इसकी तस्वीरें शेयर करते हुए खुशी जाहिर की है. (Cristiano Ronaldo meets YouTuber Ghanim Al Muftah)

फीफा में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की रेटिंग गिरी(Cristiano Ronaldo rating)
रोनाल्डो की फीफा 23 रेटिंग पिछले 12 साल में सबसे कम हो गई है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पूर्व रियल मैड्रिड स्ट्राइकर की फीफा 23 रेटिंग वर्तमान में 88 है. फीफा 11 के बाद पहली बार उनकी ओवरऑल रेटिंग अब 90 से नीचे आ गई है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का क्या होगा अगला कदम

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की स्टैमिना रेटिंग भी 74 से गिरकर 70 हो गई है. रोनाल्डो ने 2007 में अपनी सबसे खराब फीफा रेटिंग दर्ज की थी. तब उन्हें 87 की रेटिंग मिली थी. फीफा 19 के बाद से रोनाल्डो की रेटिंग गिर रही है. प्रत्येक साल लगातार एक अंक खोते हुए उन्होंने 90 की रेटिंग के साथ फीफा 23 की शुरुआत की थी लेकिन अब उनकी रेटिंग 88 हो गई है.

रोनाल्डो ने यूरोप के बाहर खेलने पर जाहिर की खुशी
उन्होंने बताया कि वे अपने 37 साल के करियर में पहली बार यूरोप के बाहर खेलेंगे. यह उनके लिए बहुत गर्व की बात है. रोनाल्डो ने कहा, यह कोई भी नहीं जानता था कि उनके पास यूरोप, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, यू.एस., यहां तक ​​​​कि पुर्तगाल में कई अवसर थे. कई क्लबों ने उन्हें साइन करने की कोशिश की थी. लेकिन उन्होंने इस क्लब को अपना वादा दिया था. वे इस देश और फुटबॉल को एक अलग नजरिया देना चाहते हैं.

पढ़ें-2023 विश्वकप के पहले कोहली को मिली नयी जिम्मेदारी, बदला दिखेगा उनका रोल..!

Last Updated : Jan 7, 2023, 6:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details