दिल्ली

delhi

Birsa Munda Hockey Stadium : सीएम पटनायक को मिला 'बिरसा' स्टेडियम के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट

By

Published : Mar 11, 2023, 7:02 AM IST

Updated : Mar 11, 2023, 7:33 AM IST

Odisha CM Naveen Patnaik : ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स का प्रमाण पत्र प्राप्त किया है. सीएम ने कहा कि इस सम्मान ने दुनिया में देश का मान बढ़ाया है.

Birsa Munda Hockey Stadium
बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम

नई दिल्ली :ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को शुक्रवार 10 मार्च को राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट मिला है. बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा फुली सीटेड मैदान है. इसके लिए इस स्टेडियम को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से मान्यता का प्रमाण पत्र जारी किया गया है. अभी इस मैदान में एफआईएच प्रो लीग टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इस दौरान सीएम पटनायक ने यह सर्टिफिकेट प्राप्त किया है. यह दर्शकों के बैठने की क्षमता के लिहाज से दुनिया सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम बन गया है. इसमें करीब 20 हजार से ज्यादा लोग एक साथ बैठ सकते हैं.

बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया के सबसे बड़े फुली सीटेड हॉकी स्टेडियम के रूप में मान्यता दी गई है. इसमें हॉकी विश्वकप 2023 खेला गया था. ऐसा रिकॉर्ड्स बनाना भारत और ओडिशा के लिए बहुत गर्व की बात है. सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा यह मान्यता एक वसीयतनामा है कि हमारे राज्य, ओडिशा ने एक लंबा सफर तय किया है और अंतर्राष्ट्रीय खेल मानचित्र पर अपनी छाप छोड़ी है. यह हम सभी के लिए बहुत गर्व की बात है और मैं इस परियोजना का हिस्सा रहे सभी लोगों, सुंदरगढ़ के लोगों और हॉकी प्रशंसकों को खेल के बिना शर्त समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं'. सीएम पटनायक ने हॉकी स्टेडियम को मिले सम्मान को उन्होंने ओडिशा की जनका को समर्पित किया है. सीएम ने कहा कि यह सम्मान मिलने के भारत देश का गौरव दुनिया में और बढ़ गया है.

सीएम नवीन पटनायक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट लेते हुए
Last Updated : Mar 11, 2023, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details