दिल्ली

delhi

Gary Stead : मेडिकल सलाह के बाद ही केन विलियम्सन के इंडिया जाने पर फैसला करेंगे

By

Published : Aug 9, 2023, 4:06 PM IST

Kane Williamson Health Update : न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने केन विलियम्सन की हेल्थ को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. गैरी ने कहा कि मेडिकल सलाह के बाद विलियम्सन के वर्ल्डकप 2023 के लिए भारत जाने पर फैसला करेंगे.

Kane Williamson
Kane Williamson

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने केन विलियम्सन की फिटनेस और रिकवरी को लेकर पर बड़ा अपडेट दिया है. अपनी इंजरी से जूझ रहे केन विलियम्सन आईसीसी क्रिकेट मेंस वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए भारत का दौरा कर पाएंगे यह बड़ा सवाल बना हुआ है. इसके चलते कोच गैरी ने कहा है कि चिकित्सा सलाह के बाद ही केन के इंडिया जाने पर फैसला हो पाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 16वें सीजन में 31 मार्च को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विलियम्सन चोटिल हो गए थे. उस समय इस मैदान में केन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटन्स के लिए मैच खेल रहे थे.

आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद से लेकर अब तक न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कोई क्रिकेट नहीं खेला है. अप्रैल में उनकी सर्जरी हुई थी. इसके बाद हाल ही में उन्होंने नेट्स पर ट्रेनिंग और बल्लेबाजी शुरू की है. विलियमसन को इंग्लैंड में 8 सितंबर से शुरू होने वाली 4 मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 15-खिलाड़ियों की टीम में नामित नहीं किया गया है. लेकिन वह इंग्लैंड की यात्रा करेंगे और अपने रिहैब को जारी रखते हुए टीम के साथ प्रशिक्षण लेंगे.

गैरी स्टीड ने कहा 'विश्वकप 2023 के लिए अभी समय है. फिलहाल विलियम्सन अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय करेंगे कि हमें आवश्यक चिकित्सा सलाह मिले. इसके बाद ही हम यह तय करेंगे कि वह विश्वकप के लिए भारत जाएगा या नहीं. क्योंकि अभी कोई भी फैसला लेना जल्दबाजी होगी'. गैरी ने बताया कि केन अपनी फिटनेस प्रक्रिया पर बहुत काम कर रहे हैं. क्योंकि एसीएल इंजरी से जल्दी रिकवर करना आसान नहीं होता है.

विलियमसन वर्तमान में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप 2023 के लिए समय पर ठीक होने की दौड़ में हैं. स्टीड ने कहा है कि विलियमसन 2019 पुरुष एकदिवसीय विश्वकप में 82.57 की औसत से 578 रन के साथ अपनी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. जिसमें दो शतक और इतने ही अर्द्धशतक शामिल थे. उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया. हालांकि एक रोमांचक फाइनल मैच के सुपरओवर में कीवी टीम को हार झेलनी पड़ी थी.

खेल की खबरें पढ़ें :

  • (आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details