दिल्ली

delhi

सुनील गावस्कर से भी आगे हैं डेविड वार्नर, शतक लगाते ही करेंगे इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड की बराबरी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 4, 2024, 12:36 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इसके बाद वह वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. उससे पहले डेविड वार्नर मैथ्यू हेडन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर....

David Warner
डेविड वार्नर

नई दिल्ली :ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. और इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वार्नर संन्यास लेने वाले है. इसकी घोषणा उन्होंने पहले ही कर दी थी कि पाकिस्तान के खिलाफ उनका तीसरा टेस्ट मैच आखिरी मैच होगा. उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 68 गेंदों में 34 रन बनाए और आघा सलमान की गेंद पर आउट हो गए. अगर दूसरी पारी में डेविड वार्नर शतक बना पाते हैं तो यह घरेलू मैदान पर टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले रिकॉर्ड की बराबरी लेंगे.

घरेलू मैदान पर किसके कितने शतक
घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा शतक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के हैं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया में 21 शतक लगाए हैं. वहीं डेविड वार्नर के नाम टेस्ट क्रिकेट में घरेलू जमीन पर 20 शतक हैं और डेविड वार्नर अपने करियर का आखिरी मैच खेल रहे हैं. पहली पारी में वह 34 रन पर आउट हो गए हैं. दूसरी पारी अभी बाकी है फैंस को उम्मीद है कि वार्नर दूसरी पारी में शतक बनाकर मैथ्यू हेडन के शतकों की बराबरी कर लेंगे.

वहीं घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर हैं उन्होंने भारत के मैदानों पर टेस्ट क्रिकेट में 15 शतक बनाए हैं.

Pak vs Aus तीसरा टेस्ट
बता दें कि पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 रन पर ऑलआउट हो गई थी. उसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट गंवाकर 116 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के दो ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 47 और डेविड वार्रन 34 रन बनाकर आउट हुए. जबकि मार्नश लाबुशेन और स्टीव स्मिथ दूसरे दिन तक बल्लेबाजी कर रहे थे.

यह भी पढें : शर्मनाक! 147 साल के टेस्ट इतिहास में हुआ ऐसा पहली बार, 6 बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर आउट

ABOUT THE AUTHOR

...view details