दिल्ली

delhi

Shubman Gill: युवराज, सचिन और विराट को पछाड़कर गिल बड़ा रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 25, 2023, 6:35 PM IST

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 सिंतबर को बेहतरीन 104 रनों की आतिशी पारी खेल बेहतरीन शतक जड़ा. गिल 25 साल की उम्र से पहले भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. अब उनके पास युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों का रिकॉर्ड् तोड़ने का मौका होगा.

Shubman Gill
शुभमन गिल

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़कर एक बार फिर वर्ल्ड क्रिकेट को अपने हुनर का परिचय दिया है. अब गिल के पास 25 साल की उम्र तक भारत के लिए सर्वाधिक वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनेहरा मौका होगा. गिल 8 सितंबर 2023 को 24 साल के हुए हैं और उनके पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अभी लगभग 11 महीने 13 दिन का समय है.

गिल युवराज से निकल सकते हैं आगे
शुभमन गिल ने भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में अब तक 6 शतक लगाए हैं. गिल टीम इंडिया के लिए 24 साल 17 दिन की उम्र में 6 शतक लगा चुके हैं. उनसे पहले भारत के लिए 25 साल की उम्र तक बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह 7 शतक लगा चुके थे. अब गिल के पास 2 और शतक लगाकर युवराज सिंह को पछाड़ने का मौका होगा. शुभमन गिल अगर अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हैं तो वो आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

गिल सचिन और विराट को भी दे सकते हैं मात
भारत के लिए 25 साल की उम्र तक सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं. उन्होंने 25 साल से पहले टीम इंडिया के लिए 14 शतक लगाए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूद हैं. विराट ने 25 साल की उम्र से पहले भारत के लिए सबसे ज्यादा 17 शतक लगाए हैं. गिल को सचिन को पीछे छोड़ने के लिए 9 और कोहली से आगे निकलने के लिए 12 शतक लगाने होंगे. शुभमन गिल के पास इन सभी बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 11 महीने और 13 दिन का समय है. इस दौरान उनके पास कई सारे वनडे मैच खेलने का मौका होगा.

ये भी पढ़ें :IND VS AUS ODI: टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में 3 बड़े रिकॉर्ड्स किए अपने नाम, छक्के जड़ने के मामले में किया कमाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details