दिल्ली

delhi

Australian T20 Captain : मिचेल मार्श को मिली बड़ी जिम्मेदारी, टी20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ निभाएंगे अहम भूमिका

By

Published : Aug 10, 2023, 11:01 AM IST

Updated : Aug 10, 2023, 11:14 AM IST

Mitchell Marsh
मिचेल मार्श

Australian T20 Captain New Captain : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल मार्श को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. अब मार्श आगामी टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी करेंगे. इस बात पर उन्होंने खुशी जाहिर की है.

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए मिशेल मार्श को ऑस्ट्रेलिया टीम का नया कप्तान बनाया गया है. इसके बाद से मिचेल मार्श ने स्वीकार किया कि उनके लिए यह विश्‍वास करना अभी भी मुश्किल है कि उन्हें टीम का कप्तान बनने का मौका मिल रहा है. इस साल की शुरुआत में एरोन फिंच के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मिशेल मार्श को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए कप्तान बनाया गया है. यह ऑलराउंडर उस फाइनल मैच का हीरो था. जब ऑस्ट्रेलिया ने यूएई में 2021 पुरुष टी20 विश्‍व कप जीता था और हाल ही में हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट में शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की.

मिचेल मार्श ने कहा कि यह उनके लिए बहुत अजीब और बहुत गर्व का क्षण है. शायद ये कुछ ऐसा है जिसके बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह ऐसा करेंगे. लेकिन वास्तव में वह अब दक्षिण अफ्रीका जाने के अवसर का इंतजार कर थे. अपनी कप्तानी के रोल के बारे में मार्श ने कहा कि वह वास्तव में चुनौती का इंतजार कर रहे थे और मदद के लिए उनके आसपास बहुत सारे अच्छे लोग होंगे.

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम : मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरनडॉर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैम्पा.

खेल की खबरें पढ़ें :

  • (आईएएनएस)
Last Updated :Aug 10, 2023, 11:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details