दिल्ली

delhi

मैट हेनरी हैमस्ट्रिंग खिंचाव के कारण विश्व कप से हुए बाहर, काइल जैमीसन रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 3, 2023, 2:19 PM IST

Kyle Jamieson Replaces Matt Henry : विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसके प्रमुख तेज गेंदबाज मैट हेनरी हैमस्ट्रिंग खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Kyle Jamieson
काइल जैमीसन

बेंगलुरु : न्यूजीलैंड को मौजूदा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लीग चरण के बीच एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि प्रमुख तेज गेंदबाज मैट हेनरी दाहिनी हैमस्ट्रिंग के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हेनरी की जगह काइल जैमीसन को कीवी टीम में लिया गया है.

हेनरी को बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी, एमआरआई स्कैन से पुष्टि हुई कि उन्हें ग्रेड दो का निचला घाव है जिससे उबरने में कम से कम दो से चार सप्ताह लगेंगे. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि पूरी टीम हेनरी के बारे में सोच रही थी.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक मीडिया बयान में स्टीड के हवाले से कहा, 'हम उसके लिए निराश हैं. मैट लंबे समय से हमारी वन-डे टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है और इस टूर्नामेंट के अंत तक पहुंचते-पहुंचते उसे बाहर देखना बेहद निराशाजनक है. वह पिछले कुछ वर्षों से लगातार आईसीसी के वनडे टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल रहा है जो उसकी क्लास और कौशल का प्रमाण है'.

स्टीड ने कहा, 'इसके अलावा, मैट एक महान टीम मैन हैं और हम सभी उनके व्यक्तित्व और अनुभव को याद करेंगे'.

जैमिसन गुरुवार देर रात यहां पहुंचे और उनके शुक्रवार को टीम के साथ प्रशिक्षण लेने की उम्मीद थी. 28 वर्षीय खिलाड़ी के लिए यह काफी बड़ी यात्रा रही है, जिनकी फरवरी में पीठ की सर्जरी हुई थी और वह टूर्नामेंट की शुरुआत में प्रशिक्षण कवर के रूप में भारत में टीम के साथ रह चुके हैं.

स्टीड ने कहा कि जरूरत पड़ने पर जैमीसन पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार के मैच में जाने के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, 'हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास काइल जैसी श्रेणी का खिलाड़ी इंतज़ार कर रहा है. उनके कौशल और शारीरिक गुण उन्हें हमेशा गेंद से खतरा बनाते हैं और यह एक अतिरिक्त बोनस है कि वह टूर्नामेंट के पहले दो हफ्तों में प्रशिक्षण लेने में हमारे साथ थे'.

उन्होंने कहा, 'काइल को दो अलग-अलग पीठ की चोटों से उबरने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी और मुझे पता है कि वह अपने पहले वनडे विश्व कप में शामिल होने को लेकर वास्तव में उत्साहित है'.

लगातार तीन मैच हार चुकी न्यूजीलैंड रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की राह पर लौटने को उत्सुक होगी. कीवी अंतिम चार चरणों में जगह बनाने की उम्मीद कर रहे होंगे. उनका लीग चरण का आखिरी मैच गुरुवार को यहीं श्रीलंका के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details