दिल्ली

delhi

संजय मांजरेकर का दावा, कुलदीप यादव असली मैच विजेता

By

Published : Aug 9, 2023, 1:37 PM IST

भारतीय टीम की तीसरे टी-20 मैच में जीत के लिए कुलदीप यादव ने मैच की पहली पारी में 3 महत्वपूर्ण विकेट लेकर जीत में खास भूमिका निभायी. भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने उनको रोल को भी स्वीकार किया..

Kuldeep Yadav is the real match winner  Sanjay Manjrekar
कुलदीप यादव

नई दिल्ली :भारतीय टीम की तीसरे टी-20 मैच में जीत के लिए लगातार हो रही सूर्यकुमार यादव की सराहना के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में कुलदीप यादव द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला है और कहा कि कुलदीप यादव ने ही तीन बड़े खिलाड़ियों को आउट करके टीम इंडिया को मैच में वापस लाया था.

कुलदीप यादव ने मैच की पहली पारी में 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए, सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स और खतरनाक निकोलस पूरन को आउट किया, जिससे वेस्टइंडीज पर दबाव पड़ा और मेजबान टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 159/5 के मामूली स्कोर पर सिमट गई.

मांजरेकर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा-

"सूर्य फिर से शानदार थे, लेकिन मेरे लिए असली मैच विजेता कुलदीप थे. उन्होंने पूरन सहित शीर्ष क्रम के 3 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 159 रन पर रोक दिया.. शाबाश कुलदीप.."

आपको याद होगा कि 160 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (6) और यशस्वी जायसवाल (1) के विकेट जल्दी खो दिए थे, लेकिन सूर्यकुमार इस झटके से घबराए नहीं. उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों पर अपनी क्लीन हिटिंग से दबाव बनाए रखा और 83 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें चार छक्के और दस चौके शामिल थे.

13वें ओवर में जब सूर्यकुमार आउट हुए तब तक भारत मजबूत स्थिति में था. इसके बाद उभरते सितारे तिलक वर्मा (नाबाद 49) ने अपनी तीसरे अंतरराष्ट्रीय मैच में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि वह दूसरे अर्धशतक से चूक गए. तिलक वर्मा ने भी टीम की जीत सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण सहायक भूमिका निभाई. जिससे भारत 17.5 ओवर में आसानी से लक्ष्य तक पहुंच गया और भारत को टी-20 सीरीज में पहली जीत दिलायी.

--आईएएनएस के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details