दिल्ली

delhi

ICC T20 Ranking : पाक के खिलाफ विनर पारी खेलने पर रॉड्रिग्स-घोष को रैंकिंग में बढ़त, मंधाना नंबर तीन पर बरकरार

By

Published : Feb 14, 2023, 7:34 PM IST

महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विनर पारी खेलने पर भारतीय खिलाड़ी जेमिमाह रॉड्रिग्स और ऋचा घोष को आईसीसी रैंकिंग में बढ़त मिली है. मैच में रॉड्रिग्स ने नाबाद 52 रन बनाए थे. जबकि घोष ने 31 रन नाबाद रहकर महत्वपूर्ण योगदान दिया था.

Jemimah Rodrigues and Richa Ghosh ICC T20 Rankings
जेमिमाह रॉड्रिग्स और ऋचा घोष आईसीसी टी20 रैंकिंग

दिल्लीःभारत की जेमिमाह रॉड्रिग्स और ऋचा घोष महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के बाद मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग में क्रमश: 11वें और 36वें स्थान पर पहुंच गई हैं. पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाने वाली जेमिमाह 13वें स्थान से 11वें पायदान पर आ गईं, जबकि घोष नाबाद 31 रन की पारी के बाद 42वें से 36वें स्थान पर आ गई हैं. उंगली की चोट के कारण अभियान के पहले मैच से चूकने वाली उपकप्तान स्मृति मंधाना तीसरे स्थान पर भारतीय बल्लेबाज बनी हुई हैं. उनकी सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा भी 10वें स्थान पर बरकरार हैं.

इस बीच, पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने भारत के खिलाफ नाबाद 68 रन बनाकर तीन पायदान की छलांग लगाकर 30वें स्थान पर कब्जा कर लिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली की 55 रन की पारी ने उन्हें दो पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंचा दिया है. श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु (नौवें स्थान) टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं, जिसमें दक्षिण के खिलाफ यादगार जीत में 68 रन की मैच विजयी पारी भी शामिल है.

वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज (चार पायदान ऊपर 18वें स्थान पर), आयरलैंड की गैबी लेविस (दो पायदान ऊपर 22वें स्थान पर) और ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी (चार पायदान ऊपर 25वें स्थान पर) अन्य खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें इस नई रैंकिंग में फायदा हुआ है. आईसीसी मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका की चलोए ट्रायॉन (तीन पायदान ऊपर चढ़कर 37वें स्थान पर), इंग्लैंड की एलिस कैप्सी (13 पायदान की छलांग के साथ 38वें स्थान पर) और श्रीलंका की हर्षिता समरविक्रमा (नौ पायदान की बढ़त से 43वें स्थान पर) ने भी बढ़त हासिल की हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में, इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की नॉनकुलुलेको म्लाबा ने शीर्ष दो में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.
(इनपुटः आईएएनएस)

ये भी पढ़ेंःICC Womens T20 WC : भारत और वेस्टइंडीज की होगी कांटे की टक्कर, जानें कहां देख सकेंगे मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details