दिल्ली

delhi

बुमराह बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज, जानिए पहले 2 स्थानों पर किसका है कब्जा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 5, 2024, 12:07 PM IST

इंडियन क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका में एक नया मकुाम हासिल कर लिया है. वो भारत की ओर से साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Jasprit Bumrah
जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली: भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. बुमराह ने 2 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में 12 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहले टेस्ट मैच की एक पारी में 4 विकेट लिए तो वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 2 विकेट और दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए थे. इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें संयुक्त रूप में प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

बुमराह साउथ अफ्रीका में बने तीसरे सफल भारतीय गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के अपने इस शानदार प्रदर्शन के चलते भारत के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनके नाम साउथ अफ्रीका में 8 मैचों की 15 पारियों में कुल 38 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 बार फाइव विकेट हॉल भी हासिल किया है. उन्होंने मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया है. अब बुमराह से आगे केवल 2 भारतीय गेंदबाज हैं. अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ का नाम शामिल है. अनिल 45 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नंबर 1 भारतीय गेंदबाज हैं तो वहीं, 43 विकेट के साथ श्रीनाथ दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं.

साउथ अफ्रीका में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

  1. अनिल कुंबल - 45 विकेट
  2. जवागल श्रीनाथ - 43 विकेट
  3. जसप्रीत बुमराह - 38 विकेट
  4. मोहम्मद शमी - 35 विकेट
  5. जहीर खान - 30 विकेट
ये खबर भी पढ़ें :अफ्रीका को रौंदकर भारत प्वाइंट्स टेबल में बना नंबर 1, जानिए किस स्थान पर है कौन सी टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details