दिल्ली

delhi

IPL 2023 में आज नया रिकॉर्ड बना सकते हैं यजुवेन्द्र चहल, निशाने पर है ये खिलाड़ी

By

Published : Apr 5, 2023, 1:12 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज के पास रिकॉर्ड को बेहतर बनाने के साथ-साथ मलिंगा जैसे गेंदबाज के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. स्पिन गेंदबाज यजुवेन्द्र चहल केवल एक विकेट हासिल करते ही ये उपलब्धि हासिल कर लेंगे.....

Yajuvendra Chahal
यजुवेन्द्र चहल के पास है मौका

गुवाहाटी :इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए गेंदबाजी करने वाले स्पिन गेंदबाज यजुवेन्द्र चहल आज के मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. आज अगर यजुवेन्द्र चहल एक और विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह आईपीएल में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़कर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे. अभी वह 170 विकेट लेकर मलिंगा के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

यजुवेन्द्र चहल के पास है मौका

आपको बता दें कि यजुवेंद्र चहल ने अब तक आईपीएल में खेले गए अपने 132 मैचों में 7.58 की इकोनामिक रेट से 170 विकेट हासिल किए हैं. यजुवेन्द्र चहल ने 132 मैचों की 131 पारियों में 480 ओवरों की गेंदबाजी की है, जिसमें 4 ओवर मेडन रखते हुए 3641 रन खर्च करके 170 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान एक बार उन्होंने 5 विकेट और 4 बार 4-4 विकेट हासिल किए हैं.

यजुवेन्द्र चहल के पास मलिंगा जैसे गेंदबाज के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

अगर आज यजुवेन्द्र चहल यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं तो उनसे आगे सिर्फ ड्वेन ब्रावो ही बचेंगे, जिन्होंने आईपीएल में 183 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में अपना सर्वोच्च स्थान बना रखा है. ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल खेल इस सत्र से आईपीएल में खेलना छोड़ दिया है. अब वह चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच के रूप में सेवाएं दे रहे हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि अगर चहल का पिछले सत्र की तरह गेंदबाजी का परफॉर्मेंस जारी रहा तो वह इसी सत्र में ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ कर आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

इसे भी जरूर देखें..RR vs PBKS : ऐसे हैं बल्लेबाजों-गेंदबाजों के एकदूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड, रहना होगा सावधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details