दिल्ली

delhi

पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में शामिल करने की पैरवी

By

Published : May 7, 2023, 9:50 PM IST

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज कोच वसीम जाफर ने टीम के विकेटकीपक/बल्लेबाज जितेश शर्मा की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने की पैरवी की है.

Punjab Kings Jitesh Sharma
पंजाब किंग्स जितेश शर्मा

कोलकाता :पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से प्रभावित किया है और टीम के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर का मानना है कि वह राष्ट्रीय टीम के प्रतिनिधित्व के लिए तैयार है. विदर्भ के 29 साल के इस विकेटकीपर को पंजाब किंग्स ने पिछले साल महज 20 लाख रुपये में टीम से शामिल किया था. उन्होंने इस सत्र में टीम के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए कुछ शानदार पारियां खेली है.

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज जाफर ने यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि बेशक पिछले साल भी उसने अच्छा प्रदर्शन किया था. मुझे लगता है कि अब वह और भी बेहतर हो गया है, उसकी बल्लेबाजी में सुधार हुआ है, वह पहले से ही एक अच्छा विकेटकीपर है. ऋषभ पंत के चोटिल होने के कारण एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारतीय टीम की नजर अच्छे विकेटकीपर पर है.

जितेश ने मुंबई के खिलाफ 27 गेंद में नाबाद 49 रन की पारी खेल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. उन्हें इस साल श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन पदार्पण का मौका नहीं मिला. जाफर ने कहा कि उसे भारतीय टीम में जगह मिली लेकिन पदार्पण का मौका नहीं मिला. उसके खेल में सुधार होते देखकर अच्छा लग रहा है. पांचवें, छठे और सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उसने फिनिशर के तौर पर अच्छा किया है. वह भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए लगभग तैयार है.
(पीटीआईः भाषा)

ये भी पढ़ेंःJitesh Sharma In IPL 2023 : जितेश शर्मा की बल्लेबाजी के कायल हुए ब्राड हैडिन, कही ये बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details