दिल्ली

delhi

तुषार देशपांडे ड्वेन ब्रावो से स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी के ले रहे टिप्स

By

Published : Apr 4, 2023, 3:46 PM IST

Updated : Apr 4, 2023, 4:53 PM IST

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे आजकल अपना फोकस स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करने की कला सीखने पर किए हुए हैं. वह वेस्टइंडीज के आलराउंडर ब्रावो से कुछ ट्रिक्स सीखने की कोशिश कर रहे हैं. ताकि डैछ ओवरों में अच्छी बॉलिंग कर सकें...

Tushar Deshpande Taking slog overs bowling tips from Dwayne Bravo
चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे

चेन्नई :चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने स्वीकार किया है कि डैथ ओवरों में गेंदबाजी करना कतई आसान नहीं है और वह टीम के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो से इस मामले में कुछ ट्रिक्स सीख रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि वह वेस्टइंडीज के आलराउंडर ब्रावो की जगह नहीं भर सकते.

देशपांडे लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सोमवार को मुकाबले में अम्बाती रायुडू की जगह इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये थे. उन्होंने अपने चार ओवर में 45 रन खर्च कर दो विकेट झटके. हालांकि तेज गेंदबाज की अच्छी शुरूआत नहीं रही थी और अपने पहले ओवर में उन्होंने 11 गेंदें डालीं और 18 रन लुटाये. लेकिन धोनी ने उन पर भरोसा रखा और आखिरी ओवर में 28 रन बचाने के लिए उन्हें गेंद थमा दी. आखिरी ओवर में देशपांडे ने 15 रन दिए और आयुष बदौनी का विकेट झटका. चेन्नई ने 12 रन से यह मैच जीता.

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे अन्य खिलाड़ियों के साथ

तुषार ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "डैथ ओवरों में गेंदबाजी आसान नहीं है. मैं अभी सीख रहा हूं. हमारे पास गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो के रूप में महान डैथ गेंदबाज है. मैं उनसे कुछ ट्रिक्स सीखने की कोशिश कर रहा हूं. मेरी भूमिका कुछ वैसी ही है जो ब्रावो ने सीएसके के लिए वर्षों तक निभायी है. मैं उनकी जगह नहीं भर सकता लेकिन मैं उनसे स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करने की कला सीख रहा हूं.''

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि वह प्रयास करने और अपना खेल सुधारने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मौका मिलना या न मिलना मेरे हाथ में नहीं है, लेकिन जो मेरे हाथ में है... मैं वह कर रहा हूं... यानी प्रयास करना और रोजाना अपने खेल में सुधार करना. मेरा मानना है कि मैं गेंदबाज के रूप में सुधार करता रहूंगा, मौके मेरे पास आते रहेंगे और मुझे उन्हें शांत दिमाग से लपकना होगा."

इसे भी पढ़ें...MS Dhoni : मैदान में गेंदबाजों पर भड़के 'कैप्टन कूल', बोले- ऐसा दोबारा किया तो छोड़ दूंगा कप्तानी

--आईएएनएस

Last Updated :Apr 4, 2023, 4:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details