दिल्ली

delhi

Qualifier 2 IPL 2023 : शुभमन गिल की सेंचुरी ने रचा इतिहास, इस पारी ने बनाया न्यू वर्ल्ड रिकॉर्ड

By

Published : May 27, 2023, 4:57 PM IST

Shubmanan Gill IPL Century Viewership : मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL 2023 क्वलिफायर 2 में शुभमन गिन ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया. शुभमन की इस पारी के दौरान एक नया विश्व रिकॉर्ड कायम हुआ है. शुभमन की इस सेंचुरी ने कई बड़े रिकॉर्ड को पछाड़ दिया है.

Shubmanan Gill IPL Century Viewership
शुभमन गिल

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 का क्वालिफायर 2 मैच अपने नाम करने के बाद गुजरात टाइटंस ने फाइनल में एंट्री कर ली है. इस मुकाबले को जिताने में शुभमन गिल ने अहम योगदान दिया है. इसके साथ ही शुभमन ने अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए हैं. लेकिन उनकी इस पारी के दौरान एक विश्व रिकॉर्ड गिल के फैंस और क्वालिफायर 2 का मुकाबला देख रहे दर्शकों द्वारा बनाया गया है. जियोसिनेमा ने शुभमन गिल के सनसनीखेज शतक को 2.57 करोड़ दर्शकों द्वारा देखे जाने के रूप में एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुभमन गिल ने 60 गेंदों पर 7 चौके और 10 छक्के जड़कर 129 रनों की पारी खेली. शुभमन की इस पारी को जियोसिनेमाम पर 2.57 करोड़ दर्शकों द्वारा देखा गया है. जियोसिनेमा की इस व्यूवरशिप द्वारा विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने और 2019 वर्ल्डकप में भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के दौरान बनाए गए रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया है. जियोसिनेमा की आईपीएल 2023 प्रस्तुति ने लगातार नए मानक स्थापित किए हैं और सीजन के माध्यम से लगभग हर हफ्ते रिकॉर्ड तोड़ दिए गए हैं. यह क्रिकेट प्रशंसकों की पसंद का प्रमाण है.

17 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एमएस धोनी की CSK को RCB के एक हाई ऑक्टेन रन चेज के खिलाफ बचाव करते हुए 2.4 करोड़ दर्शकों ने एक साथ देखा था. यह रिकॉर्ड 12 अप्रैल को 2.2 करोड़ के रिकॉर्ड को बेहतर करने के बाद स्थापित किया गया था. उस दौरान धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक और जीत लगभग हासिल कर ली थी. वायकॉम18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा है कि 'हम यह घोषणा करते हुए रोमांचित हैं कि जियोसिनेमा ने डिजिटल पर समवर्ती दर्शकों के विश्व रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया मील का पत्थर स्थापित किया है. यह देश के हर कौने में प्रशंसकों और दर्शकों को टाटा आईपीएल का एक अनूठा अनुभव प्रदान करने के हमारे निरंतर प्रयास का एक प्रमाण है. यह उपलब्धि विश्व स्तरीय खेल एक्शन देने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है. फिर चाहे कोई भी पैमाना हो और हमें प्रेरित करती है. लाइव स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग की सीमाओं को लगातार आगे बढ़ाएं'

पढ़ें-GT VS MI : शुभमन गिल ने आकाश मधवाल की बॉलिंग पर ली चुटकी, जानें क्या कहा

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details