दिल्ली

delhi

Head to Head : सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा इस सीजन का पहला मैच, RR से कभी नहीं जीत पायी है LSG

By

Published : Apr 18, 2023, 3:27 PM IST

सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा. लखनऊ की टीम पिछले दो मैचों में मिली हार का बदला लेना चाहेगी, वहीं रॉयल्स अपने जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी....

RR vs LSG IPL Match Preview and Head to Head
राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जाइंट्स

जयपुर : इंडियन प्रीमियर लीग के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में दोनों टीम में नंबर वन की पोजीशन पाने के लिए भिड़ेंगी. इस मैच में जीतने वाली टीम आईपीएल की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच जाएगी.

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 2 मुकाबले खेल गए हैं, जिसमें दोनों बार राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को हरा दिया है. 10 अप्रैल 2022 को खेले गए पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की 3 रनों से रोमांचक जीत हुई थी, जबकि 15 मई 2022 को खेले गए दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 24 रनों से हरा दिया था. इन दोनों मैचों में राजस्थान रॉयल्स के द्वारा दिए गए लक्ष्य को लखनऊ सुपर जाइंट्स हासिल करने में असफल रही थी.

इस मैच के पहले राजस्थान रॉयल ने अब तक इस सीजन में कुल 5 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 मैचों में जीत हासिल की है. राजस्थान रॉयल्स को केवल एक मैच में हार मिली है. गुवाहाटी में खेले गए मैच में एक नजदीकी मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 5 रनों से हरा दिया था. वहीं लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम को 5 मैचों में 2 मैचों में हार मिली है. लखनऊ सुपरजाइंट्स को चेन्नई सुपर किंग में 12 रनों से और पिछले मैच में पंजाब किंग्स ने आखिरी ओवर में 2 विकेट से हरा दिया था.

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच होने वाले मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम पंजाब किंग्स से मिली पिछली हार को भूलकर इस मैच में जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. वहीं राजस्थान की कोशिश होगी कि वह जीत हासिल कर अंक तालिका में अपना सर्वोच्च स्थान बरकरार रखें.

सवाई मानसिंह स्टेडियम का रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों की बात करें तो सवाई मानसिंह स्टेडियम में इस सीजन का पहला मैच होगा. सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए 47 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने केवल 15 मैच जीते हैं, वहीं रनों का पीछा करने वाली टीमों ने 32 मैचों में जीत हासिल की है.

सवाई मानसिंह स्टेडियम का रिकॉर्ड

वहीं अगर टॉस का कनेक्शन देखा जाय तो 25 मैच टॉस जीतने वाली टीमों ने जीता है, जबकि 22 मैचों में को टॉस हारने वाली टीम ने अपने पक्ष में किया है.

इसे भी देंखें...SRH vs MI : हैदराबाद में एक और रिकॉर्ड बनाएंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ..!

ABOUT THE AUTHOR

...view details