दिल्ली

delhi

IPL 2023 : मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के इस धाकड़ तेज गेंदबाज को किया साइन, डेथ ओवर्स में करता है शानदार गेंदबाजी

By

Published : Apr 30, 2023, 3:53 PM IST

मुंबई इंडियंस ने आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जाने मैच से पहले अपने खेमे में इंग्लैड के एक धाकड़ गेंदबाज को शामिल किया है. यह गेंदबाज डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में जाना जाता है और आखिरी ओवरों में बल्लेबाजों को 1-1 रन के लिए तरसा देता है.

chris jordan
क्रिस जॉर्डन

नई दिल्ली :आईपीएल 2023 में खिलाड़ियों की चोट से पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस भी प्रभावित है. टीम के दो मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और झाय रिचर्डसन चोट के कारण पहले ही पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी 7 में से 2 मैचों में ही खेले थे उसके बाद उनकी चोट उभर गई थी. इन सभी खिलाड़ियों के मैचों में न खेलने का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ा है और अब तक खेले गए 7 मैचों में से सिर्फ 3 मैचों में टीम को जीत हासिल हुई है. इन सब के बीच मुंबई इंडियंस ने इंग्लैड के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल किया है.

मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस जॉर्डन
ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक मुंबई इंडियंस के खेमे ने बचे हुए आईपीएल मैचों के लिए इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज क्रीस जॉर्डन को अपनी टीम में शामिल किया है. जॉर्डन के टीम में जुड़ने से गेंदबाजी मजबूत होगी. आज रात 7:30 बजे से मुंबई इंडियंस का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है. टीम के कोच बाउचर पहले ही बता चुके हैं कि इस मैच के लिए जोफ्रा आर्चर उपलब्ध है. ऐसे में जॉर्डन के ओर टीम में शामिल होने से गेंदबाजी में मजबूती आएगी. हालांकि अभी तक मुंबई इंडियंस ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. राजस्थान रॉयल्स द्वारा रोहित शर्मा के बर्थडे पर पोस्ट की गई एक वीडियो में जॉर्डन मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करते हुए दिखे हैं.

क्रिस जॉर्डन का आईपीएल रिकॉर्ड
जॉर्डन ने साल 2016 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. जॉर्डन ने अब तक 28 आईपीएल मैचों में खेलते हुए 27 विकेट अपने नाम किए हैं. उनका इकॉनमी रेट 9.32 का है. जॉर्डन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद का भी हिस्सा रह चुके हैं. 2022 में वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. हालांकि आईपीएल के मिनी ऑक्शन में जोर्डन अनसोल्ड रहे थे. आपको बता दें कि इस बात की भी अभी पुष्टि नहीं है कि वो किस खिलाड़ी के स्थान पर टीम में शामिल हुए हैं, क्योंकि एक टीम में केवल 8 ओवरसीज खिलाड़ी ही रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें - IPL 2023 : जब-जब केएल राहुल 20 से कम के स्कोर पर आउट हुए, लखनऊ ने 200 के ऊपर का स्कोर बनाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details