दिल्ली

delhi

Chennai Super Kings : धोनी का विकल्प बन सकते हैं ये दो खिलाड़ी, मोइन अली ने दिए संकेत

By

Published : Apr 8, 2023, 11:48 AM IST

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली का मानना है कि धोनी का विकल्प बनने के लिए टीम में पहले से दो खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें एक विदेशी व दूसरा भारतीय खिलाड़ी है. हालांकि यह फैसला कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद होगा, लेकिन टीम में ऐसी चर्चाओं को हवा मिलने लगी है..

Moeen Ali on CSK New Captain MI vs CSK MS Dhoni IPL 2023
ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली

मुंबई :चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प की तलाश शुरू हो गई है. ऐसा माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी अबकी बार आईपीएल सीजन 2023 के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में उनके विकल्प के तौर पर एक और खिलाड़ी का नाम आगे किया जा रहा है और संभावना जताई जा रही है कि यही खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प बनेगा और चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेगा.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली का मानना है कि बेन स्टोक्स धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार हैं और वह टीम का लंबे समय तक हिस्सा बने रह सकते हैं. दिसंबर के महीने में हुयी मिनी-नीलामी में स्टोक्स की चेन्नई सुपर किंग्स ने लगभग 16.25 करोड़ में खरीदा था. उन्होंने चेन्नई के सीज़न के पहले दो मैचों में खेले हैं, जिसमें उन्होंने अब तक की दो पारियों में केवल 15 रन बनाए हैं. साथ ही इस सीजन में अब गेंदबाजी भी शुरू कर दी है.

बेन स्टोक्स

करीब एक साल पहले स्टोक्स के कप्तानी संभालने के बाद से इंग्लैंड की टेस्ट टीम अच्छी स्थिति में आ चुकी है. टीम ने उनकी कप्तानी में 12 में से 10 मैच जीते हैं. मोईन ने शुक्रवार शाम कहा कि इंग्लैंड के साथ स्टोक्स की सफलता उन्हें कप्तान के रूप में 41 वर्षीय धोनी की जगह लेने के लिए काफी है. वैसे ये फैसला टीम प्रबंधन को करना है और उसमें मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी अहम भूमिका होगी.

रुतुराज गायकवाड़

मोईन ने स्टोक्स के साथ साथ संभावित कप्तान के रूप में सुपर किंग्स के लिए रुतुराज गायकवाड़ का भी नाम लिया, जिन पर टीम भरोसा कर सकती है. वह फिलहाल ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. अपने देश के खिलाड़ी को कप्तानी सौंपे जाने पर वह बड़े दावेदार हैं.

बेन स्टोक्स फिलहाल टीम में बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं और गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं. इस मामले में चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि फ्रेंचाइजी स्टोक्स को गेंदबाज के रूप में तभी बुलाएगी जब वह अपना 100 प्रतिशत देने के लिए तैयार होंगे.

इसे भी देखें...MI vs CSK : चेन्नई के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने डेथ ओवर्स में बॉलिंग के दिए टिप्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details