दिल्ली

delhi

मैच जीतने के बाद मोहसिन खान हुए इमोशनल, कप्तान बोले- बड़े दिल वाला है खिलाड़ी

By

Published : May 17, 2023, 12:51 PM IST

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की तारीफ करते हुए कप्तान ने उसे बड़ा दिल वाला खिलाड़ी बताया है. लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करके मैच में जीत दिलायी है..

Lucknow Super Giants fast bowler Mohsin Khan win dedicated his father
लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान

लखनऊ :लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने मैच विनिंग प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा है कि एक ओर उनके पिता आईसीयू में और वह आईपीएल में उनके सपने को पूरा करने के लिए खेल रहे थे. मोहसिन के पिता मंगलवार को खेले गए मैच के एक दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे थे.

मोहसिन खान ने आखिरी ओवर में लक्ष्य का पीछा कर रही मुबंई इंडियंस की टीम को 11 रनों बनाने से रोकते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी. मैच में शानदार गेंदबाजी व जीत के बाद कहा, "दुख की बात है कि मेरे पिता अस्पताल में थे, आईसीयू से उन्हें कल ही छुट्टी मिल गई थी, इसलिए मैं उनके लिए मैच खेल रहा था." "वह शायद टीवी पर खेल देख रहे थे. इसलिए मैं उनके लिए खेल रहा था. वह पिछले दस दिनों से आईसीयू में थे. जीत के बाद वह बहुत खुश होंगे."

मोहसिन खान को भी कंधे में गंभीर चोट लगी थी और उन्होंने पूरे एक साल तक कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला था. मोहसिन ने कहा कि वह अपने पिछले 12 महीनों काफी कठिनाई से बिताए हैं. 2022 में अपने पहले आईपीएल सीज़न में 5.97 की इकॉनमी के साथ 9 मैचों में 14 विकेट लेने के बाद वह चोटिल हो गए थे.

मोहसिन खान आईपीएल 2023 के पहले भाग के लिए फिट नहीं थे और शुरुआत के कुछ मैचों में खेल नहीं पाए थे. मोहसिन ने कहा, "मैं एक साल बाद खेल रहा हूं. मैं बीच में चोटिल हो गया, यह मेरे लिए काफी कठिन समय था. जिस तरह से मैंने पिछले साल गेंदबाजी की थी, आज मुझे लगा कि मैंने उसी तरह की गेंदबाजी की है, इसलिए आज मैं बहुत खुश हूं."

मोहसिन खान ने कहा कि "मैं बस अपने आप को शांत रखने की कोशिश कर रहा था और स्कोर बोर्ड को नहीं देख रहा था. मैंने बस सोचा था कि मुझे बस 6 गेंदें डालनी हैं. इसीलिए मैं रनों को नहीं देख रहा था, चाहे उन्हें 10 रन चाहिए या 11 रन.. मैं बस छह अच्छी गेंदें डालने के बारे में सोच रहा था. चूंकि विकेट ग्रिप कर रहा था, इसलिए मैंने धीमी गेंदें फेंकने की सोची. पहली दो गेंदों पर बल्लेबाजों ने कोई बड़ा शॉट नहीं खेला तो यॉर्कर ट्राई किया. पर यह थोड़ा उल्टा भी हो रहा था."

मोहसिन ने अपने पहले दो ओवरों में नेहल वढेरा के विकेट लेते हुए 21 रन दिए थे. लेकिन उन्हें अंतिम ओवर में टिम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ अंतिम ओवर गेंदबाजी करने का जिम्मा सौंपा गया. इस पर उन्होंने धीमी गेंदों और यॉर्कर गेदों के जरिए 11 रन नहीं बनाने दिए जिससे एलएसजी की टीम जीत गयी और उनकी टीम को दो महत्वपूर्ण अंक हासिल हो गए. इस जीत से लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में नंबर 3 पर पहुंच गयी.

जीत के बाद कुणाल ने कहा, "मोहसिन एक ऐसा व्यक्ति है, जिसके पास वास्तव में बहुत बड़ा दिल है. खेल में आपका दिल बड़ा है, तो आप बहुत आगे जाते हैं और यही बात मोहसिन के बारे में कह सकते हैं. उसके प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं. उसने पिछले एक साल में कोई क्रिकेट नहीं खेला है. वह एक बहुत ही गंभीर सर्जरी से गुजरा था और फिर यहां आकर सीधे इतने अधिक दबाव वाली स्थिति में आईपीएल खेलना बड़ी बात है. यह दिखाता है कि वह मानसिक रूप से कितना मजबूत है और उसका दिल कितना बड़ा है. जब किसी का दिल बड़ा होता है तो आसमान को छू सकता है."

इसे भी देखें..PBKS vs DC : पंजाब किंग्स के पास जीत एकमात्र विकल्प, दिल्ली कैपिटल्स बिगाड़ सकती है खेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details