दिल्ली

delhi

RR vs LSG : लग गया केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना, ये है अपराध

By

Published : Apr 20, 2023, 1:49 PM IST

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमे ओवर रेट के लिए 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल की ये आईपीएल में पहली गलती है, जिसके लिए दंड मिला है....

Lucknow Super Giants captain KL Rahul has been fined
लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल

जयपुर : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेल में धीमे ओवर गति बनाए रखने के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर जुर्माना लगाया गया है. राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. स्लो ओवर रेट के तहत यह उनकी टीम का यह पहला मामला है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया था.

आईपीएल की ओर से जारी बयान में आचार संहिता के उल्लंघन का खुलासा किया गया है. इस मामले में बताया गया है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर बुधवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग 2023 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है. न्यूनतम ओवर-रेट के पहले मामले के संज्ञान में आने पर आईपीएल की आचार संहिता के तहत केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

इस बीच धीमी ओवर गति के कारण कप्तानों पर जुर्माना लगाने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में मुंबई की धीमी ओवर गति के लिए सूर्यकुमार यादव पर जुर्माना लगाया जा चुका है. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को धीमी ओवर गति का जुर्माना भी लगाया गया था. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के चौथे आईपीएल मैच में उनकी टीम की धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के भी अंक तालिका में 8 अंक हो गए हैं और वह राजस्थान रॉयल्स के साथ बराबर अंकों के बावजूद रन रेट के कारण दूसरे नंबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details